Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Farmesr Protest: किसानों की बैठक खत्म, किसान नेता सरवण सिंह पंधेर ने कही ये बात

Farmers Protest

Farmers Protest

नई दिल्ली। किसानों (Farmers) ने आज दिल्ली कूच को आमादा है। इसके लिए शंभू बॉर्डर (Shambhu Border) पर हाईड्रोलिक क्रेन, जेसीबी व बुलेटप्रूफ पोकलेन जैसी भारी मशीनरी लाई गई है। किसान आज दिल्ली कूच का एलान किए थे और वो जीसीबी और ट्रैक्टरों से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। इन सबके बीच सरकार की तरफ से एक बार फिर बातचीत का प्रस्ताव रखा गया है।

किसानों की बैठक खत्म

शंभू बॉर्डर पर किसानों की बैठक समाप्त हो गई है। किसान नेता सरवण सिंह पंधेर ने कहा कि वे केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर विचार करेंगे। इस बारे में कुछ देर में पत्रकारवार्ता की जाएगी।

इससे शंभू बॉर्डर पर फिर शांति नजर आ रही है। खबर है कि किसान नेताओं की मीटिंग चल रही है, जिसमें मंथन किया जा रहा है कि सरकार के प्रस्ताव पर क्या फैसला लिया जाए। संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े गुरनाम सिंह चढूनी ने सरकार से मिले वार्ता के ऑफर का स्वागत किया है।

पुलिस व किसानों के बीच टकराव

जींद के दातासिंह वाला बॉर्डर पर दोपहर लगभग एक बजे पुलिस और किसानों के बीच टकराव हो गया। यहां पंजाब की तरफ से किसान बॉर्डर की तरफ बढ़ने लगे तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और वाटर कैनन से पानी की बौछार शुरू कर दी। इसमें लगभग 12 किसान घायल हो गए हैं। उनको एंबुलेस द्वारा अस्पतालों में भिजवाया जा रहा है।

Farmers Protest: किसान नेता रामपाल जाट अरेस्ट, पांच सौ ट्रैक्टरों करने वाले थे दिल्ली कूच

खनौरी बॉर्डर पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है। किसान भी ट्रैक्टरों के अलावा जेसीबी व पोकलेन मशीनें लेकर पहुंच रहे हैं। किसान किसी भी सूरत में पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। दूसरी तरफ जींद-पटियाला हाईवे पर किसानों ने उचाना में भी पक्का मोर्चा शुरू कर दिया है। पंजाब के किसानों को हर मदद का ऐलान किया गया है। खटकड़ टोल प्लाजा को भी वाहनों के लिए फ्री किया जा चुका है।

Exit mobile version