Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसानों को रास्ते से भटकाया गया, आंदोलन को तोड़ने की रची गई साजिश : राकेश टिकैत

राकेश टिकैत Rakesh Tikait

राकेश टिकैत

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत ने गुरुवार को गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से जारी रहेगा।

राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि किसानों को रास्ते से भटकाया गया है। सरकार तरफ से आंदोलन को तोड़ने की साजिश रची गई है। राकेश टिकैत ने कहा कि प्रशासन ने किसानों को अपनी जाल में फंसाया, उन्हें उलझाया गया। हिंसा का शब्द हमारी सूची में नहीं है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर सरकार को इस आंदोलन को नहीं चलने देना है तो यहां से हमें गिरफ्तार करे। उन सभी ट्रैक्टर सवार किसानों का धन्यवाद जो यहां आए, उन्हें जो रूट दिया गया। उन किसानों को दिल्ली के चक्रव्यूह में फंसाया गया। राकेश टिकैत ने कहा कि जिन्होंने उल्टे सीधे ट्रैक्टर घुमाए उनसे हमारा कोई संबंध नहीं है। टिकैत ने कहा कि हिंसा का शब्द हमारी डिक्शनरी में न है और न रहेगा।

लाल किले में जो कुछ भी हुआ उससे आंदोलन को तोड़ने की साजिश रची गई। प्रशासन अपनी चाल में कामयाब हो गया। जो जत्था वहां पहुंचा था, उन्हें पुलिस बैरिकेडिंग पर नहीं रोका गया। अधिकारियों से बातचीत के बाद उन्हें जाने दिया गया। उनके धार्मिक भावनाओं को भड़काकर एक धार्मिक ध्वज फहराया गया। लाल किले की प्राचीर पर जो गया उसकी तस्वीर किसके साथ है। राकेश टिकैत ने कहा कि यह वैचारिक लड़ाई है। वैचारिक क्रांति है। यह विचार से ही खत्म होगी, लाठी, डंडे से नहीं।

26 जनवरी को हुई हिंसा के मामले की 9 एफआईआर क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर की गई

दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा के मामले की 9 एफआईआर क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर की गई है। दिल्ली हिंसा की जांच क्राइम ब्रांच के साथ स्पेशल सेल भी करेगी।

CBSE की बोर्ड परीक्षाओं का 2 फरवरी को जारी होगा शेड्यूल , परीक्षा 4 मई से

सीएम अमरिंदर का जावड़ेकर पर पलटवार

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पर पलटवार किया है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि लाल किले हिंसे पर अपना दोष बीजेपी हम पर थोपना चाहती है। हिंसा की जगह पर बीजेपी के समर्थक देखे गए थे और लाल किला हिंसा में बीजेपी की भूमिका है। सीएम अमरिंदर ने कहा कि राहुल गांधी ने किसी को लाल किले पर चढ़ने के लिए नहीं कहा था।

Exit mobile version