Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसानों को अपनी जमीन बचानी है तो आंदोलन करना पड़ेगा : राकेश टिकैत

rakesh tikait

rakesh tikait

अलीगढ़ जिले के गोंडा क्षेत्र के भयमल खेड़ा में किसान महापंचायत में राकेश टिकैत और युद्धवीर सिंह पहुंचे। सरकार द्वारा कृषि कानूनों को लेकर इस महापंचायत में विरोध किया गया। किसान नेताओं ने केंद्र सरकार को किसान विरोधी बताया।

इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि पुराने क्रांतिकारी आंदोलन करने वालों को घर से निकलना पड़ेगा। किसानों को अपनी जमीन बचानी है तो आंदोलन में आना पड़ेगा। राकेश टिकैत ने युवा किसानों को कहा कि ट्रैक्टर के साथ में सोशल मीडिया भी चलाना सीखें। उन्होंने कहा कि कैमरा और कलम पर बंदूक का पहरा है।

गरीब का अनाज अमीर के गोदामों में बंद होने जा रहा है। देश में नया व्यापार शुरू होगा। भूख के आधार पर देश में रोटियों की कीमतें तय होंगी. इस तरह के कानून बनने जा रहे हैं।

मुठभेड़ में चार शराब माफियाओं को किया गिरफ्तार, थाना प्रभारी घायल

किसानों की भलाई में आंदोलनकिसान नेता राकेश टिकैत ने कहा किसानों की भलाई के लिए आंदोलन चलाए जा रहे हैं। आने वाले दिनों में सरकार बीज को लेकर भी कानून बनाने जा रही है। जो किसानों के हित में नहीं होगा। कानून में सरकार अपनी मर्जी से खेतों में बुवाई करीएगी। उन्होंने कहा कि एनसीआर के जिलों में 10 साल पुराने ट्रैक्टर नहीं चला सकते।

किसान की जमीन छीनने जैसे कानून बनाए जा रहे हैं। राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों को यह लड़ाई लड़नी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि अलीगढ़ के किसानों को टिकरी, शाहजहांपुर, गाजीपुर बॉर्डर देखना चाहिए, जहां 20,000 से ज्यादा ट्रैक्टर खड़े हुए हैं। टिन सेट के मकान बन गए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों का यह आंदोलन 9 महीने तैयारी के साथ लड़ना है। उन्होंने कहा कि किसान अप्रैल में अपनी फसल की कटाई करें। उन्होंने कहा कि जमीन बचाना है।

बीजेपी अपराधियों को संरक्षण नहीं बल्कि सबक सिखाती है : मौर्य

तीन कृषि कानून सरकार को वापस लेना होगा। एमएसपी लागू करना होगा। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए बिजली सस्ती करनी होगी। उन्होंने कहा कि किसानों को ऐसा आंदोलन चलाना है कि उत्तर प्रदेश की सरकार भी सुधर जाए।

Exit mobile version