Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘INDIA’ को लगा एक और झटका, अब इस पार्टी ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

Farooq Abdullah

Farooq Abdullah

श्रीनगर। उत्तर प्रदेश में जयंत चौधरी और पंजाब में भगवंत मान के बाद अब जम्मू कश्मीर में INDIA ब्लॉक को एक और झटका लगा है। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने जम्मू कश्मीर की सभी 5 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। INDIA गठबंधन की शुरुआत से ही फारूक अब्दुल्ला को गठबंधन की बैठकों में देखा गया है। लेकिन उनके अचानक लिए गए इस फैसले ने सबको चोका दिया है। INDIA को पश्चिम बंगाल, पंजाब और दिल्ली में पहले ही आप और TMC झटका दे चुकी हैं। उत्तर प्रदेश में भी समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच बात बनती नहीं दिख रही है। ऐसे में फारूक अब्दुल्ला का ये फैसला INDIA गठबंधन को और कमजोर कर देगा।

दिल्ली में कांग्रेस को सिर्फ एक सीट

आम आदमी पार्टी की PAC बैठक के बाद काग्रेस को दिल्ली में एक सीट देने का प्रस्ताव दिया है। आप सांसद और संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस को हम 1 सीट का प्रस्ताव देते हैं, और आम आदमी पार्टी 6 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

INDIA गठबंधन को एक और झटका, ‘दीदी’ के बाद अब ये पार्टी भी अकेले लड़ेगी चुनाव

INDIA ब्लॉक में कांग्रेस के सीट बटवारे में देरी को लेकर आप सांसद और संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने कहा, “जब हम गठबंधन में आए तो अपने हित में सोचने की मंशा नहीं थी। हम ईमानदारी और लग्न से गठबंधन के साथ है। लेकिन INDIA ब्लॉक का उद्देश्य चुनाव लड़ना है और देश को नया विकल्प देना है। समय से उम्मीदवारों का एलान करना, कैंपेन की रणनीति तय करना भी गठबंधन में शामिल है।

यूपी, बंगाल और असम में भी नहीं बन रही सहमति

हाल ही में आम आदमी पार्टी ने असम की 3 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव कांग्रेस को 80 सीटों में से महज 11 सीटें देने की बात कर रहे हैं।

INDIA गठबंधन को बड़ा झटका, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी की जीत

पश्चिन बंगाल में भी ममता बनर्जी अकेले चुनाव लड़ने की बात कह चुकी हैं। अब देखना होगा कि INDIA ब्लॉक कितने दिनों तक टिक पाता है।

Exit mobile version