Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फारूक अब्दुल्ला बोले- एक दिन भी ऐसा नहीं, जब पीएम मोदी झूठ नहीं बोलते हों

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के संबंध में कोई संकेत नहीं दिया।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद ने हिरासत से रिहा होने के बाद एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि कोई भी केंद्र सरकार पर अब भरोसा नहीं कर सकता है। एक दिन भी ऐसा नहीं है, जब वे झूठ नहीं बोलते हैं। बता दें कि पिछले साल अगस्त महीने में सरकार ने जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा वापस ले लिया गया था। इसके साथ ही राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभक्त कर दिया था।

यूपी के इन 11 जिलों में होगा सीरो सर्वे, कम्युनिटी स्प्रेड ही होगी जांच

फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्र सरकार का यह कदम अप्रत्याशित था। उन्होंने कहा कि मैं एक दिन पहले प्रधानमंत्री से मिला था, उन्होंने हमें ऐसा कोई संकेत नहीं दिया। मैंने उनसे कहा था कि इतने सारे जवानों को भेजा गया है, इसकी क्या जरूरत थी? सैलानियों को जम्मू-कश्मीर से बाहर किया जा रहा था, अमरनाथ यात्रा रद्द कर दी गई थी। यह सब अजीब था… जैसे पाकिस्तान से युद्ध या फिर कुछ और। अब्दुल्ला ने कहा कि जब हमने प्रधानमंत्री से पूछा तो उन्होंने कुछ नहीं कहा, लेकिन इसके अलावा अन्य चीजें कहीं।

फारूख अब्दुल्ला से जब यह पूछा गया कि आज वह प्रधानमंत्री से क्या कहना चाहेंगे तो उन्होंने कि मैं प्रधानमंत्री से और ईमानदार होने और वास्तव में तथ्यों का सामना करने का अनुरोध करूंगा।

केंद्र सरकार की ओर यह दावा किए जाने के बाद कि अब्दुल्ला को हिरासत में नहीं लिया गया है। इसको याद करते हुए उन्होंने कहा कि यह हैरान करने वाला था। हम हमेशा देश के साथ खड़े रहे। यह कुछ ऐसा था कि जिसकी मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने डेंटिस्ट के यहां जाने और आंख में समस्या होने के कारण अस्पताल जाने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि मेरे फोन काट दिया गया था, मेरे पास जो चीज थी वह थी सिर्फ टीवी। मैं इंग्लैंड में अपनी बेटी से बात करना चाहता था लेकिन मैं बात नहीं कर सकता था।

Exit mobile version