Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फारूक अब्दुल्ला ने उगला जहर, बोले-कश्मीरी चाहते हैं कि चीन उन पर शासन करें

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला में आर्टिकल 370 को बहाल करने की मांग की है। इसके साथ ही अब्दुल्ला ने दावा किया है कि कश्मीर के लोग खुद को भारतीय नहीं मानते हैं। लोकसभा सांसद फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि न ही कश्मीर खुद को भारतीय मानते हैं और न ही भारतीय होना चाहते हैं। इसके बदले वे चाहते हैं कि चीन उन पर शासन करें।

अब्दुल्ला ने कहा कि एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे हैरानी होगी। अगर उन्हें सरकार को कश्मीर में कोई ऐसा शख्स मिल जाता है जो खुद को भारतीय बोले। अब्दुल्ला ने आगे कहा कि आप जाइए और वहां किसी से भी बात कीजिए। वे खुद को भारतीय नहीं मानते हैं और न ही पाकिस्तानी। मैं यह आपको स्पष्ट कर दूं। पिछले साल 5 अगस्त को मोदी सरकार ने जो किया, वह ताबूत में आखिरी कील था।

अब्दुल्ला ने कहा ने यह वहां के लोगों का मूड है, क्योंकि कश्मीरियों को सरकार पर कोई भरोसा नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि विभाजन के वक्त घाटी के लोगों का पाकिस्तान जाना आसान था, लेकिन तब उन्होंने गांधी के भारत को चुना था न कि मोदी का भारत।

अवध यूनिवर्सिटी ने छात्र के मार्कशीट में अंक की जगह लिखा कांग्रेस, मचा हड़कंप

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला आगे कहा कि आज दूसरी तरफ से चीन आगे बढ़ रहा है। अगर आप कश्मीरियों से बात करें तो कई लोग चाहेंगे कि चीन भारत में आ जाए। जबकि उन्हें पता है कि चीन ने मुस्लिमों के साथ क्या किया है। अब्दुल्ला ने कहा कि मैं इस पर बहुत गंभीर नहीं हूं, लेकिन मैं ईमानदारी से कह रहा जिसे लोग सुनना नहीं चाहते।

सुशांत की हत्या का कोई नहीं मिला सुराग, CFSL की रिपोर्ट में ये किया दावा

केंद्र पर निशाना साधते हुए फारूक अब्दुल्ला ने दावा किया कि अगर वे घाटी में कही भी भारत के बारे में कुछ बोलते हैं। तो कोई उन्हें सुनने वाला कोई नहीं होता है। उन्होंने कहा कि वहां हर गली में एके 47 लिए हुए सुरक्षाकर्मी खड़ा है। आजादी कहां है?

इससे पहले मंगलवार को फारूक अब्दुल्ला ने लोकसभा में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में शांति के लिए अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल किया जाना चाहिए। अब्दुल्ला ने कहा था कि पिछले साल 5 अगस्त को उठाए गए कदमों के बारे में सोचने की जरूरत है।

Exit mobile version