Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Fashion : बेहतर दिखने के लिए फेस शेप के हिसाब से चुनें ईयरिंग्स

ईयरिंग्स

Fashion : बेहतर दिखने के लिए फेस शेप के हिसाब से चुनें ईयरिंग्स

आउटफिट के साथ डिजाइनर ज्वेलरी को मैच न किया जाए, तब तक लुक फीका ही रहता है। कई एक्ट्रेस भी इस ट्रेंड को फॉलो कर रही हैं। जानिए किस फेस पर कौन से ईयरिंग्स  अच्छे लगते हैं।

हार्ट शेप फेस

अगर आपके चेहरे का आकार दीपिका पादुकोण जैसा है यानी दिल के आकार का तो आपको हमेशा कर्व्स वाले ईयररिंग्स चुनने चाहिए। ऐसे ईयररिंग्स हार्ट शेप्ड चेहरे को सुन्दर और संतुलित दिखाते हैं। हार्ट शेप फेस के लिए झुमके भी सही विकल्प हैं। आप चाहें तो ट्रायंगल शेप के ईयरिंग्स भी ट्राय कर सकती हैं, जो चेहरे पर बहुत खूबसूरत लगेंगे।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कंगना रनौत को किया सपोर्ट

राउंड फेस

अगर आपके चेहरे का आकार ऐश्वर्या राय या प्रीति जिंटा की तरह गोल है, तो आपको ऐसे ईयररिंग्स पहनने चाहिए जिनसे आपका चेहरा अधिक भरा हुआ न लगे। आप अगर सही ईयररिंग्स का चुनाव करती हैं तो आपका गोल चेहरा भी लंबा नजर आने लगेगा। ऐसे चेहरे के लिए ट्रायंगल या आयताकार ईयररिंग्स बेस्ट रहेंगे। ये चेहरे के चौड़ेपन में कमी लाएंगे। कभी भी गोल चेहरे पर गोल ईयररिंग्स, झुमके और स्टड का यूज ना करें वरना ये लुक खराब कर देगा।

ओवल फेस

अगर आपका चेहरा कैटरीना कैफ की तरह ओवल है, तो यह सबसे अच्छा फेस शेप होता है। इस फेस शेप पर हर तरह की ईयररिंग्स  सूट करती हैं। जहां बाकी फेस कट वाली महिलाओं को सेम शेप के ईयररिंग्स पहनने के लिए मना किया जाता है। वहीं ओवल शेप वाली महिलाएं ओवल शेप के ईयररिंग्स से लुक बढ़ा सकती हैं।

चौकोर चेहरा

अगर आपके चेहरे का आकार अनुष्का शर्मा जैसा है। इसका मतलब आपका चेहरा चौकोर आकार का है। इस तरह के चेहरे के आकार वाली महिलाओं पर गोल और टियर ड्रॉप ईयररिंग्स  अच्छे लगते हैं। ऐसे चेहरों पर कम चौड़े और लंबे ईयररिंग्स भी अच्छे लगेंगे। लंबे ईयररिंग्स चुनते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि उनमें नीचे से घुमाव हो। स्क्वेयर शेप फेस के लिए डैंगलर भी एक अच्छा विकल्प है।

Exit mobile version