Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने डाली IPL 2020 की सबसे तेज गेंद

jorfa archer

जोफ्रा आर्चर

नई दिल्ली| राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बुधवार को खेले गए आईपीएल के 12वें मुकाबले में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने तूफानी गेंदबाजी का नजारा पेश करते हुए केकेआर के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया और यूएई में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद फेंकी।

आर्चर ने मैच में 18 रन देकर दो विकेट लिए। मैच के दौरान आर्चर ने 152.13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली। ये इस सीजन की अबतक के सबसे तेज गेंद है। आईपीएल में अब तक खेले गए मैचों पर नजर दौड़ाई जाए तो यहां टॉप-20 तेज गेंदों में से 17 जोफ्रा आर्चर ने ही फेंकी हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के एनरिक नॉर्टजे 148.92 KMPH की गति से बॉल डाल चुके हैं जो इस लिस्ट में आठवें स्‍थान पर है। बेंगलोर के नवदीप सैनी इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय हैं।

सहवाग : ‘पंजाब के गेंदबाजों ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी की दिवाली सेल निकलवा दी’

उन्होंने जो बॉल फेंकी थी, उसकी स्पीड 147.92 KMPH थी।। केकेआर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए आर्चर ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (34 गेंद में 47 रन) और कप्तान दिनेश कार्तिक(1) को आउट करके टॉस जीतकर फील्डिंग के फैसले को सही साबित कर दिया। आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल भी टिक नहीं सके जिन्होंने 14 गेंद में 24 रन बनाए।

इसके अलावा इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन 23 गेंद में 34 रन बनाकर अंत तक डटे रहे। आर्चर ने मैच का पहला ओवर ही काफी आक्रामक डाला। गिल ने संभलकर खेलते हुए उसमें विकेट नहीं गिरने दी हालांकि इस ओवर में एक ही रन बना। गिल लगातार दूसरे अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन आर्चर ने 12वें ओवर में फिर आकर उन्हें आउट किया।

Exit mobile version