क्या,आपके बच्चो को भी सोने के दौरान आते हैं बुरे सपनें,करें ये उपाय

- in फैशन/शैली

नई दिल्ली: कभी-कभी ऐसा होता है की बीच रात में हम सो रहे होते है और सोने के दौरान ही बहुत बुरे सपनें देखते है । जिससे हम काफी भयभीत हो जाते है । और ज्यादातर ये प्रक्रिया बच्चो के साथ होती है । कई बार रात को सोते-सोते बच्चे डर जाते हैं या उन्हें अकेले सोने में डर लगता है, और आपको भी रात को अच्छे से नींद नहीं आती है तो इसके पीछे वास्तुदोष भी हो सकता है। वास्तु शास्त्र में के अनुसार इन परेशानियों के लिए कुछ उपाय भी  हैं ।

ये भी पढ़ें:अगर आप भी भूल जाते हैं छोटी छोटी बातें,इस उपाय से दूर करें ये समस्या 

बच्चो को अकेले सोने में लगता है डर:

आजकल के दौर में बच्चे अपने माता पिता के साथ तो बहुत कम ही सोते है और वह अकेले तो सो जाते है किन्तु रात में वह कईतरह के भयानक सपने देखते है जिससे उनकी मानसिकता और शरीर दोनों पर काफी प्रभाव पड़ता है अगर छोटे बच्चों को अपने कमरे में अकेले रहने पर ड़र लगता हो तो उनके बेड के सिराहने के पास दोनों किनारों में तांबे की तार से बने स्प्रिंगनुमा छल्ले डाल दें। इन्हें डालने से नकारात्मकता को दूर किया जा सकता है ।

रात को अच्छी नींद नहीं आती तो करें ये उपाय:

यदि आपको रात के समय नींद नहीं आती हो या फिर भयानक सपने आते हो तो अपने कमरे में एक जीरो वाट का पीले रंग का नाइट लैप या बल्ब लगा कर रखें । पीले रंग का नाइट लैप उस कमरे में बाहर से आनी वाली नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाता है । और आप रात को अच्छे से बिना भयभीत हुए चैन से सो सकते है ।

loading...
Loading...

You may also like

चमकदार बाल चाहिए तो जरूर करें ये 7 काम

हर कोई खूबसूरत बाल चाहता है लेकिन अधिकतर