Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ट्रांसफार्मर में धमाके के बाद लगी भीषण आग, पास में था पेट्रोल पंप, बड़ा हादसा टला

पटाखे की फैक्ट्री में लगी आग

पटाखे की फैक्ट्री में लगी आग

समस्तीपुर शहर के पॉश इलाके में समस्तीपुर-पटना मुख्य मार्ग के किनारे एक ट्रांसफॉर्मर में ब्लास्ट हुआ उसके बाद भीषण आग लग गई। इसके बाद सड़क के दोनों ओर अफरातफरी का माहौल बन गया। आग इतनी भयावह हो गई कि उसकी लपटें चारों तरफ उठ रही थीं। मौके से कुछ ही दूरी पर पेट्रोल पंप है। आग फैलती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

शहर के मोहनपुर के पास कुछ दिनों से बिजली के ट्रांसफॉर्मर में ऑयल लीक हो रहा था। बिजली विभाग इसे अनदेखा कर रहा था, गुरुवार रात अचानक ट्रांसफॉर्मर तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हुआ फिर उसमें आग लग गई।

अनन्या पांडे ने ब्लू स्लिप ड्रेस में शेयर की तस्वीर, जमकर हुई तारीफ

धीरे-धीरे आग की लपटें बहुत तेज हो गईं। ट्रांसफॉर्मर और बिजली के तार धूं-धूं कर जलने लगे। यह देखकर सड़क के किनारे से गुजर रहे राहगीर और आसपास के मोहल्ले के लोगों में हड़कंप मच गया। आसपास की बिजली भी चली गई। पूरे इलाके में अंधेरा हो गया।

स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड, बिजली विभाग और पुलिस को दी। पुलिस ने कुछ देर के लिए सड़क के दोनों ओर ट्रैफिक को रोक दिया। बिजली विभाग ने बिजली सप्लाई बंद कर दी। तब फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी देर बाद आग पर काबू पाया।

मदरसों में सेकेंड्री, सीनियर सेकेंड्री, कामिल एवं फ़ाजिल की कक्षायें 19 से शुरू होंगी : नन्दी

स्थानीय निवासी शकुंतला वर्मा ने बताया कि अगर वक्त रहते आग पर काबू नहीं किया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। क्योंकि आग लगने वाली जगह से कुछ ही दूरी पर पेट्रोल पंप, होटल और बाजार है।

Exit mobile version