Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

3 मंजिला मकान में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत से पाया काबू

Plastic Granule Factory

fire breaks out in plastic granule factory

लखनऊ। राजधानी के तालकटोरा के राजाजीपुरम ई ब्लाक में दोना-पत्तल व्यापारी के तीन मंजिला मकान में सोमवार रात आग (Fierce fire) लग गई। आग देख हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल की 5 गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू आया। आग से कोई हताहत नहीं हुआ है।

दोना पत्तल के चलते आग (Fierce fire) भड़की

राजाजीपुरम ई- ब्लाक निवासी दिलीप बलेचा का 3 मंजिला मकान है। वह ग्राउंड फ्लोर पर परिवार के साथ रहते हैं। दूसरी मंजिल पर ब्यूटी पार्लर और तीसरी मंजिल पर दोना पत्तल भरा था। उनकी मार्केट में ही दोना- पत्तल की दुकान है। सोमवार रात करीब 8 बजे दिलीप की नानी हीरा देवी और बेटा युग घर के बाहर बैठे थे। इसी बीच मकान के दूसरी मंजिल पर लगे मीटर के पास हुए शार्ट सर्किट से धुआं निकलने लगा।

कुछ ही देर आग की लपटें निकलने लगी और देखते ही देखते आग पहली मंजिल से दूसरी मंजिल तक पहुंच गई। आग देख हड़कंप मच गया। लोगों ने पुलिस और दमकल को आग की सूचना दी। कुछ ही देर में मौके पर आलमबाग समेत आसपास के फायर स्टेशन से दमकल कर्मी 5 गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंच गए। FSO के मुताबिक, घर में दोना पत्तल भरा होने से कुछ ही देर में आग तेजी से फैली। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। आग से कोई हताहत नहीं हुआ है।

डिप्टी सीएम के काफिले की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, पुलिस कमांडो घायल

स्थानीय लोगों ने घर से धुआं उठता देख बिजली विभाग को भी सूचना दी। इसके बाद इलाके की बिजली काट दी गई। आग से लगभग दो घंटे तक इलाके की बिजली व्यवस्था बहाल नहीं हो सकी। आग बुझने के बाद बिजली चालू की गई।

Exit mobile version