Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ में होटल में लगी भीषण आग, दो घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

fire brokeout

fire brokeout

लखनऊ के सरोजनीनगर में कानपुर रोड स्थित एक होटल में सोमवार को अचानक आग लग गई। आग शार्ट सर्किट से लगी थी। होटल के कर्मचारियों ने किसी तरह बाहर निकलकर जान बचा ली।

इस दौरान एक कमरे में ठहरा परिवार फंस गया। किसी तरह परिवार के सदस्य छत पर पहुंचे और शोर मचाया। कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद आग पर नियंत्रण पाया जा सका।

राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप से अभद्रता, चार महिलाओं समेत पांच  हिरासत में

लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे शांतिनगर स्थित पेट्रोल पंप के बगल में आलमबाग निवासी परमजीत का महक के नाम से होटल है। आग होटल के ऊपरी तल पर लगी थी। धुआं और आग की लपटें देखकर कर्मचारी व ग्राहक किसी तरह सीढिय़ों के रास्ते भागकर नीचे आए और जान बचाई वहीं, कमरा नंबर 202 में ठहरे समूल कदर कादमी को काफी देर से आग लगने की जानकारी हुई।

इसके बाद वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ होटल की दूसरी मंजिल पर पहुंचे और मदद की गुहार लगाई। शोरगुल सुनकर दमकलकर्मियों ने आसपास के लोगों की मदद से दूसरी मंजिल पर लगे शीशे को तोड़कर समूल कमर कादमी, उनकी बहन आबिदा खातून, दो मासूम बच्चे हुसैन और इब्राहिम खान, भतीजा रेहान खान व एक अन्य सदस्य गिलानी खान को किसी तरह होटल से बाहर निकाला।

जिला बदर सभासद तमंचा समेत गिरफ्तार, आर्म्स एक्ट के तहत भेजा जेल

समूल कदर कादमी ने कहा कि अगर होटल से उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने में थोड़ी भी देर हो जाती तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। अग्निशमन दस्ते को करीब दो घंटे आग पर काबू पाने में लगा। गनीमत रही कि आग की लपटें पेट्रोल पंप तक नहीं पहुंची, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। अग्निशमन विभाग के इंस्पेक्टर शिवराम यादव ने बताया कि होटल के ऊपरी मंजिल में आग लगी थी। आग से कोई जनहानि नहीं हुई है।

Exit mobile version