Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सौ करोड़ की लागत से हिमाचल की वादियों में बनेगी फिल्म सिटी

himachal pradesh

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में जल्द ही फिल्म सिटी बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने मैसर्ज पिटारा टीवी के साथ करार किया है एमओयू के अनुसार मैसर्ज पिटारा टीवी 100 करोड़ रुपये खर्च करेगा। यह हस्ताक्षर कल चंडीगढ़ में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह की अध्यक्षता में राज्य सरकार के एक कार्यक्रम में किये।

अक्षय कि मां की तबियत खराब, काम छोड़ भारत वापस लौटे

कार्यक्रम के दौरान सरकार ने विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में 3,307 करोड़ रुपये के निवेश को लेकर 27 एमओयू यानी समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए हैं। इससे प्रदेश के लगभग 15,000 लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। ज्ञातव्य है कि प्रदेश सरकार दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी करने जा रही है। इसके लिए 15000 करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा गया है। इसी के तहत ये एमओयू साइन किए गए हैं।

खो-खो के कोच सुमित भाटिया बेस्ट कोच अवार्ड से सम्मानित

प्रदेश में इथेनॉल उत्पादन के लिए 1000 करोड़ रुपये की लागत के कुल 6 समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए गए हैं। मैसर्ज ट्राइडेंट कंपनी ने टैक्सटाइल पार्क स्थापित करने के लिए 800 करोड़ रुपये का समझौता ज्ञापन और मैसर्ज बेटर टूमारो इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड ने निजी औद्योगिक पार्क स्थापित करने के लिए 490 करोड़ रुपये का समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किया।

Exit mobile version