Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

SSC Grade C, D परीक्षा के फाइनल नतीजे घोषित

ssc

एसएससी

नई दिल्ली| कर्मचारी चयन आयोग ने (एसएससी) स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती परीक्षा के फाइनल नतीजे घोषित कर दिए हैं। एसएससी ने इस संबंध में अपनी ऑफिशयल वेबसाइट ssc.nic.in पर 28 नवंबर को ताजा नोटिस जारी कर सूचना दी है।

एसएससी के नोटिफिकेशन के अनुसार, एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती परीक्षा 2018 के स्किल टेस्ट का आयोजन 18.03.2020 को किया गया था। इस परीक्षा में एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी के लिए 1158 उम्मीदवारों को डाकुमेंट वेरीफिकेशन के लिए योग्य घोषित किया गया था। वहीं एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड डी के लिए 2786 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया था।

SSC की परीक्षा में एक बार फिर सक्रिय हुआ सॉल्वर गैंग

कुछ अभ्यर्थियों ने स्किल टेस्ट परीक्षा परिणाम को लेकर शिकायत की थी जिसकी जांच के बाद परिणाम में सुधार किया गया और 28 और उम्मीदवारों को स्टेनोग्राफ ग्रेड सी परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था। इसके साथ ही सफल घोषित होने वाले 4 अभ्यर्थियों को असफल भी माना गया है।

एसससी ने एसएससी ने परीक्षा की फाइनल रिजल्ट सूची को कई बार निरीक्षण करने के बाद अंतिम परिणाम लिस्ट कैटगरी वाइज जारी कर दी है। एसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा 2018 में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अब आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार यहां नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Exit mobile version