Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं हुई शुरू

लखनऊ|  लखनऊ विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं सोमवार से शुरू की गईं। परीक्षा के पहले ही दिन विश्वविद्यालय में बने केंद्र पर ओएमआर शीट को लेकर हंगामा हो गया। छात्रों ने गलत ओएमआर शीट देने की शिकायत की।  उधर, पहले दिन हुई परीक्षा में 95 से 96 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

लखनऊ विश्वविद्यालय में सोमवार को वार्षिक परीक्षा का पहला दिन था। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रशासन की ओर से काफी व्यवस्थाएं की गईं। प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर से लेकर मास्क तक की व्यवस्था की गई। पहली पाली में सुबह 9 बजे से परीक्षा शुरू हुई। परीक्षार्थियों को करीब एक घंटे पहले रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए थे।

सीबीएसई वर्चुअली शिक्षक अवॉर्ड समारोह का 9 सितंबर को होगा आयोजन

परीक्षा के पहले दिन ही विश्वविद्यालय के न्यू ब्लॉक में हुई परीक्षा में आंसर शीट को लेकर हंगामा शुरू हुआ। ऑनर्स के छात्र छात्राओं को नियमित पाठयक्रम की आंसर शीट दे दी गई। छात्रों ने बताया कि उनकी आंसर शीट 100 अंकों के पेपर के हिसाब से थी। जबकि नियमित पाठयक्रम के छात्रों की आंसर शीट 150 नंबर के हिसाब से है। इसको लेकर छात्रों ने आपत्ति जताई।

महाराष्ट्र के वर्धा हिन्दी विश्वविद्यालय का विश्वस्तरीय संस्थान को यूपी सरकार देगी जमीन

परीक्षा देने वाले छात्रों को प्रश्न पत्र नहीं दिए गए। इसको लेकर छात्रों  ने नाराजगी जताई। वहीं, छात्रों ने बताया कि पेपर काफी आसान है। सुबह की पाली में बीए अंतिम वर्ष अंग्रेजी और शास्त्री की परीक्षा में लखनऊ विश्वविद्यालय में 121 और अन्य 45 केंद्रो पर 1827 छात्र छात्राओं ने पेपर दिया । वहीं, शाम की पाली में बीएससी अंतिम वर्ष इलेक्ट्रॉनिक्स, कम्प्यूटर साइंस, जेनोमिक्स और जूलॉजी में विश्वविद्यालय में 168 और अन्य 25 केंद्रों पर 999 परीक्षार्थी शामिल हुए।

Exit mobile version