Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘लालबाग के राजा’ का काटा चालान, बीएमसी ने लगाया इतने लाख रुपये का जुर्माना

Raja Ganeshotsav Mandal

Raja Ganeshotsav Mandal

मुंबई। मुंबई महानगर निगम (BMC) ने लालबागचा राजा गणेशोत्सव मंडल (Raja Ganeshotsav Mandal) को नोटिस भेजा है। नोटिस के अनुसार उनको सड़क पर खोदे गए गड्ढे करने के लिए मंडल पर 3.66 लाख का जुर्माना लगाया है। जुर्माना 2000 रुपये प्रति गड्ढे के हिसाब से लगाया गया है। बीएमसी के अधिकारी ने कहा कि सड़कों या फुटपाथों पर गड्ढे नहीं खोदे जा सकते। नागरिक निकाय मंडलों को इस स्थिति में सड़क पर मंडप बनाने की अनुमति देता है।

बीएमसी के नोटिस के मुताबिक, फुटपाथ पर 53 गड्ढे और दत्ताराम लाड मार्ग जंक्शन से टीबी कदम मार्ग पर नेकजत मराठा बिल्डिंग तक 150 गड्ढे मिले। नोटिस में यह भी कहा गया है, कि 5 सितंबर को एक अवैध बैरिकेड्स भी लगे मिले हैं। नगर निकाय ने मंडल को प्रति गड्ढे के लिए 2,000 रुपये का भुगतान करने का भी निर्देश दिया है।

हालांकि मंडल के अध्यक्ष बालासाहेब कांबले ने ऐसा कोई नोटिस मिलने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि “हमारा मंडल बीएमसी के एफ साउथ वार्ड के अधिकार क्षेत्र में आता है। वार्ड हमें कैसे नोटिस भेज सकता है? उस क्षेत्र में कई मंडल हैं। ई-वार्ड के सहायक नगर आयुक्त अजय यादव ने कहा, “हमने मंडल को अवैध गड्ढों के लिए जुर्माना भरने के लिए नोटिस जारी किया है। इसका भुगतान मंडल करेगा। ”

मैं भी भजन गाता हूं,महबूबा मुफ्ती के बयान पर भड़के फारूक अब्दुल्ला

गड्ढा खोदने पर मंडल हर साल 4 लाख से 5 लाख रुपये तक का जुर्माना भरता है। 2018 में, नागरिक निकाय ने संगठन को 2013 से 2018 की अवधि के लिए 60 लाख रुपये का पांच साल का जुर्माना देने के लिए कहा। लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल के एक अधिकारी ने बताया कि संगठन ने अपने बकाया का भुगतान किया है। प्रत्येक गड्ढे के लिए नगर निकाय की ओर से 2000 रुपए का जुर्माना लगाया जा रहा है।

Exit mobile version