Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कपड़े की दुकान में लगी आग,लाखों का माल हुआ ख़ाक

fire

fire

जालौन। जनपद मुख्यालय उरई में एक कपड़े की दुकान में लाग (Fire) लगने से लाखों का माल जलकर खाक हो गयी है।

पुलिस ने बताया कि उरई कोतवाली क्षेत्र के बलदाऊ चौक सर्राफा बाजार स्थित जगदम्बा इंपोरियल नाम की कपड़े की दुकान की है।इस दुकान में गुरूवार देर रात आग लग गयी। पडोसियों ने दुकान मालिक को इस बारे मे जानकारी दी। पुलिस को आग की जानकारी तब मिली, जब इलाके में पिकेट ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मी वहां से निकले। उन्होंने तत्काल दमकल टीम को सूचना दी। दमकल की 02 गाड़ियों ने 03 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया। गनीमत रही कि आग दूसरी दुकानों तक नहीं पहुंची।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की भीषण लपटें दुकान की शटर से बाहर आने लगीं। इसके बारे में तब पता चला, जब सर्राफा बाजार में पिकेट में लगे पुलिस जवान वहां घूम रहे थे। जिन्होंने उस दुकान से आग की लपटें आते देखा तो दमकल विभाग को सूचना दी।

सर्राफा बाजार में दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया। वहीं दुकान में आग लगने की जानकारी जैसे ही आस पास रहने वाले लोगों को हुई, उनकी भीड़ जमा हो गई। साथ ही दुकान मालिक सुरेंद्र अग्रवाल भी घटनास्थल पर पहुंचे, जिनकी देखरेख में दमकल कर्मियों ने 03 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, मगर तब तक दुकान में रखा लगभग 10 लाख रुपये का माल जलकर राख हो गया।

दुकान मालिक सुरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि दुकान में आग कैसे लगी, यह उन्हें भी समझ नहीं आ रहा है। उनका कहना है कि शायद शार्ट सर्किट के कारण आग लगी हो। दुकान के अंदर लगभग 10 लाख रुपए के कपड़ों का माल रखा हुआ था, जो पूरी तरीके से जलकर खाक हो गया। वहीं आग बुझाने पहुंची दमकल कर्मी भी आग लगने का कारण जानने जुटे हुए हैं। उनके अनुसार शार्ट सर्किट ही प्रथम दृष्टया आग का कारण प्रतीत हो रहा है।

Exit mobile version