Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दोमंजिला मकान की छत पर लगे मोबाइल टॉवर में लगी आग, लपटें देख मचा हड़कंप

Fire broke out in the mobile tower

Fire broke out in the mobile tower

वाराणसी। जिले के लक्सा थाने से चंद कदम की दूरी पर गुरुवार सुबह एक दोमंजिला मकान की छत पर लगे मोबाइल टॉवर (Mobile Tower) में आग (Fire) लग गई। आग धीरे-धीरे छत के नीचे वाले कमरे को भी अपनी चपेट में ले ली। दमकल की तीन गाड़ियों ने आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आशंका जताई गई है कि टॉवर के लिए लगी बैटरियों के ज्यादा गर्म होने के कारण आग लगी थी।

लक्सा थाने से लगभग 20 मीटर की दूरी पर दो सगे भाई सुनील यादव और राजेश यादव का मकान है। मकान के भूतल में दुकानें हैं और प्रथम तल पर दोनों भाइयों का संयुक्त परिवार रहता है। परिवार के सदस्य राहुल यादव ने बताया कि छत पर मोबाइल टॉवर वर्ष 2009 में लगा था। मोबाइल टॉवर के लिए 24 बैटरी लगाई गई हैं।

सुबह के समय छत पर धुआं और आग (Fire) की लपटें उठते देख कर आसपास के लोगों ने शोर मचाया। इस पर पुलिस ने दमकल विभाग को आग लगने की जानकारी देकर विद्युत आपूर्ति बंद कराई। आग इतनी विकराल थी कि छत से होते हुए उसके नीचे वाले कमरे तक पहुंच गई और परिवार के सभी सदस्य निकल कर सड़क पर आ गए।

कुख्यात संजीव जीवा का हुआ अंतिम संस्कार, बेटे ने दी मुखाग्नि, नहीं पहुंची पत्नी

आग लगने के कारण छत के नीचे वाले कमरे में रखा सारा सामान भी जल गया। रोहित यादव ने बताया कि आग लगने से लगभग तीन लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। राहुल यादव ने कहा कि सही ढंग से टॉवर और उसके उपकरणों का रखरखाव किया गया होता तो यह हादसा न होता। बताया कि टॉवर को हटाने के लिए मोबाइल कंपनी के अधिकारी से मौखिक रूप से कह चुके हैं। हमारा मकान जर्जर स्थिति में है, टॉवर को छत से जल्द से जल्द हटवाएंगे।

Exit mobile version