मोमबत्ती कारखाने में लगी भीषण आग, फैक्ट्री में रखे गैस सिलेंडर फटे

- in Main Slider, क्राइम, लखनऊ

लखनऊ। नाका के बिरहाना पार्क स्थित गोयल मोमबत्ती कारखानें में बुधवार रात आग लग गई। हादसा करीब 10.45 के करीब हुआ। फैक्ट्री से आग की लपटें उठने लगी। इस बीच फैक्ट्री में रखे गैस सिलेंडरों में धमाके होने लगे। स्थानीय लोगों ने नाका पुलिस व दमकल टीम को सूचना दी। करीब एक दर्जन से अधिक फायर टेण्डर घंटों तक आग बुझाने का प्रयास करते रहे।

इंस्पेक्टर नाका विश्वजीत सिंह ने बताया कि तीन मंजिला मकान में चल रही फैक्ट्री में भारी मात्रा में मोम व सिलेंडर रखे हुये थे। लपटों मे घिरते ही धमाके होने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पास के मकानों को खाली कराया। इस बीच स्थानीय लोगों ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। देर रात तक आग बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन आग नहीं बुझी।

गुरुवार दोपहर दाई बजे तक आग पर काबू पाया गया। राहत कार्य चलता रहा। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन कम्पनी मालिक का भारी नुकसान हुआ बताया जा रहा है। करीब ढाई दर्जन से अधिक फायर ब्रिगेड की मदद से इस आग को बुझाया जा सका। आसपास के लोगों का कहना है कि पटाखों की चिंगारी आग में तब्दील हो गई और उसने बड़े हादसे को अंजाम दे दिया। जानकारों का यह भी कहना है कि गैस के सिलेंण्डर फटने से आग बढ़ गई और इतना बड़ा हादसा हो गया।

ये भी पढ़ें:- नोटबंदी की बरसी पर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर किया करारा प्रहार

आग से गरीब की गृहस्थी जलकर राख

लखनऊ। पीजीआई इलाके के वृन्दावन योजना सेक्टर 5 ई में बीती रात गरीब दलित महिला के घर मे अचानक आग लग गयी, जब तक दलित दम्पत्ति कुछ समझते तब तक आग ने विशाल रूप धारण कर लिया। पीड़ित परिवार ने बाहर भागकर जान बचाई।

रामफेर पत्नी ऊषा देवी निवासी सेक्टर 5 ई 3/ 26 वृन्दावन योजना तेलीबाग रायवरेली रोड पर पुत्र आकाश के साथ रहते हैं। घटना बुधवार देर रात की है। परिवार दीपावली की पूजा अर्चना कर खाना खाने के बाद घर के बाहरी कमरे में सो गये, मध्य रात्रि में पीछे के कमरे मे अचानक आग लग गयी। आग धीरे-धीरे विकराल रुप लेते हुए बाहरी कमरे में आ गई। आग से काफी नुकसान हुआ।

loading...
Loading...

You may also like

CM योगी ने किया अंतर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन का शुभारंभ, बोली ये बड़ी बात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा