Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चूल्हे की चिंगारी से घर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख़

fire brokeout

fire brokeout

फतेहपुर जिले में मंगलवार को खाना बनाते समय चूल्हे से निकली चिंगारी से एक घर में आग लग गई। आग से शादी का लाखों का सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना के बाद भी आग बुझाने के लिए दमकल मौके पर नहीं पहुँची और आग ने उग्र रूप धारण कर घर को जलाकर गया है।

जानकारी के अनुसार, खखरेरू थाना क्षेत्र के कोट गांव निवासी अग्निपीड़ित सुंदर लाल मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता था। आगामी 14 मई को उसके बेटी पूजा की शादी होनी थी। बेटी को दहेज में देने के लिए लाखों रुपये का सामान खरीदकर घर मे रखा था।

पीड़ित ने बताया कि वह सुबह लगभग दस बजे खेत पर गेहूं की कटाई करने चला गया था। घर में मेरी बेटी पूजा चूल्हे पर खाना बना रही थी। इसी बीच अचानक चूल्हे से निकली चिंगारी से घर में छप्पर में आग लग गई। उसने घर से निकलकर शोर मचाया। किंतु आसपास के लोग भी खेतों पर गेहूं काटने गए थे।

कोरोना की चपेट में पोस्टमॉर्टम हाउस प्रभारी, KGMU में रुका लाशों का पोस्टमॉर्टम

जिससे आग ने उग्र रूप धारण कर लिया और घर का सारा सामान जल कर राख हो गया। बेटी की 14 मई को शादी है लेकिन अब तो बेटी के हाथ पीले कर पाना मुश्किल लग रहा है।

ग्रामीणों ने जल रहे घर को देखकर दमकल को सूचना दी। लेकिन दमकल कर्मी मौके पर नहीं पहुंचे। इसी बीच घर स्वाहा हो चुका था। इस अग्निकांड में घर में रखा दहेज का सामान व घरेलू सामान, कपड़े, बिस्तर, चारपाई, बर्तन और गेहूं धान समेत लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

Exit mobile version