Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कबाड़ के गोदाम में आग, नौ झुलसे

Plastic Granule Factory

fire breaks out in plastic granule factory

कानपुर। उत्तर प्रदेश में कानपुर के जूही क्षेत्र में शनिवार को एक कबाड़ के गोदाम में तेज धमाके साथ आग (Fire) लगने से उसकी चपेट में आकर नौ मजदूर झुलस गए।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बेकनगंज निवासी रिजवान का जूही राखी मंडी में कबाड़ का गोदाम है। यहां कबाड़ के सामान को मशीन से पिचकाने का कार्य भी होता है। शनिवार मजदूर काम कर रहे थे। इस दौरान तेज धमाका हुआ और गोदाम में आग लग गई। आग व धमाकों के बीच किदवई नगर नटवन टोला निवासी मीना, गोविंद नगर कच्ची बस्ती निवासी कमल,राखी मंडी निवासी समर, फजलगंज निवासी सिराज, पप्पू, फतेहपुर के खरिया हसुआ गांव निवासी अफसर, मध्यप्रदेश के सागर जिला के देवरी निवासी अरविंद, बेकनगंज निवासी मेराज, रेहान झुलस गए।

आसपास के लोगों ने अग्निशमन उपकरण लेकर आग बुझाने के साथ सभी झुलसे मजदूरों को बाहर निकाल कर लाए और किदवई नगर स्थित भार्गव अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान अंदर से एक के बाद एक कई धमाके हुए। इस दौरान कारखाने के मैनेजर नितिन केसरवानी ने कंट्रोल रूम पर सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर दो दमकल की गाड़ियां पहुंची और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मी आग (Fire) पर काबू पा सके।

अपर पुलिस उपायुक्त दक्षिण ने बताया कि थाना जूही क्षेत्रान्तर्गत कबाड़ के गोदाम में आग लग जाने से वहां काम करने वाले नौ मजदूर जलकर घायल हो गये थे। थाना जूही पुलिस एवं फायर ब्रिगेड टीम द्वारा आग को बुझाकर व घायलों को उपचार के लिये अस्पताल भेजा गया था। जहां पर सभी मजदूरों की स्थिति सामान्य है। सुरक्षा की दृष्टि से मजदूरों को हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया है। आग किन कारणों से लगी है इसकी जांच फायर अधिकारी कर रहा है।

Exit mobile version