Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी के इस जिले में दमकल कर्मियों ने दी सामूहिक आत्महत्या की धमकी

fire station employees

fire station employees

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में दमकल विभाग के कर्मचारियों (Fire station employees) की सामूहिक आत्महत्या (Mass Suicide) करने की धमकी से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। दमकल कर्मियों (Fire station employees) ने फायर ऑफिसर विश्वास मलिक पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

इन कर्मचारियों (Fire station employees) ने कहा कि अगर प्रशासन ने हमारी सुनवाई नहीं की तो, आत्महत्या (Suicide) के अलावा उनके पास कोई दूसरा रास्ता नहीं है। इस मामले में चीफ फायर ऑफिसर ने जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, जलालाबाद फायर स्टेशन पर तैनात दमकल कर्मचारियों ने विश्वास मलिक पर मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए। शिकायती पत्र में आरोप लगाया गया कि विश्वास मलिक दमकल कर्मचारियों से अपना टॉयलेट साफ करवाते हैं और खाना बनवाते हैं। इतना ही नहीं, दमकल कर्मचारियों ने फायर ऑफिसर के कमरे में युवतियों के आने को लेकर भी गंभीर आरोप लगाए।

यूपी विधानसभा में छाए हुए है ‘चाचा’ शिवपाल

उनका कहना है कि फायर ऑफिसर की बात ना मानने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की धमकी दी जाती है। उत्पीड़न से तंग आकर फायर स्टेशन के तमाम दमकल कर्मियों ने सामूहिक आत्महत्या की धमकी दी है। उनका कहना है कि अगर प्रशासन में उनकी सुनवाई नहीं की तो उनके सामने सामूहिक आत्महत्या ही रास्ता बचेगा।

पीड़ित दमकल कर्मी रवि टैगोर ने कहा कि उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की धमकी दी जाती है। दमकल कर्मी अजय कुमार पवार भी कहते हैं, अगर प्रशासन ने उनकी सुनवाई नहीं की तो वे सामूहिक आत्महत्या को विवश होंगे।

दो डिश, सलाद और ब्रेड, होटल ने वसूले 1.3 लाख रुपए

उन्होंने कहा कि हम आग तो बुझाते ही हैं, साथ ही फायर ऑफिसर का टॉयलेट भी साफ करते हैं। इस मामले में चीफ फायर ऑफिसर रेहान अली ने कहा कि जांच के बाद जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version