Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्तराखंड में खनन माफिया को पकड़ने गई यूपी पुलिस पर फायरिंग, SHO समेत 5 घायल

Firing

Firing between UP Police and mining mafia in Uttarakhand

काशीपुर। उत्तराखंड में 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश को पकड़ने गई यूपी पुलिस की टीम और ग्रामीणों के बीच गोलीबारी (Firing) शुरू हो गई जिसमें ब्लॉक प्रमुख की पत्नी की गोली लगने से मौत (Death) हो गई। इस झड़प में एसएचओ समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। इनमें से दो पुलिसकर्मियों को गोली लगी है।

दरअसल यूपी पुलिस उत्तराखंड के काशीपुर के कुंडा गांव में 50 हजार के इनामी खनन माफिया को पकड़ने के लिए उसका पीछा कर रही थी। पीछा करते-करते खनन माफिया जफर उत्तराखंड बॉर्डर क्रॉस कर जसपुर में दाखिल हो गया।

इस दौरान जफर और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी है। पुलिस की तरफ से जवाबी गोलीबारी में ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर को भी गोली लग गई और उसकी मौत हो गई।

महिला की मौत के बाद अक्रोशित ग्रामीण ने पुलिसवालों को बंधक बना लिया। पुलिसवालों को बंधक बनाए जाने की सूचना पर मुरादाबाद रेंज के डीआईजी शलभ माथुर, एसएसपी हेमंत कुटियाल, एसपीआरए संदीप मीणा मौके पर पहुंचे। कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ ही रिजर्व पुलिस फोर्स को भी वहां तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारी उत्तराखंड के जसपुर में हाइवे पर धरने पर बैठे ग्रामीणों को समझा रहे हैं।

34 देशों की सुंदरियों ने ताजमहल में कराया फोटोशूट

रिपोर्ट के मुताबिक खनन माफिया को पकड़ने के लिए पुलिस एक घर में दबिश देने पहुंची थी जिसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को नहीं दी गयी थी। दबिश दिए जाने के दौरान पुलिस और जसपुर बीजेपी के ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर के परिवार में नोकझोंक हुई थी जिसके बाद फायरिंग हुई और एक गोली ब्लॉक प्रमुख की पत्नी को भी गोली लग गई। इसके बाद गांववालों ने पुलिस टीम को घेर लिया और दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई।

परिवारवालों ने घटना के बाद 4 लोगों को पकड़कर कुंडा पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं घटना से आक्रोशित क्षेत्रवासियों ने एनएच को जाम कर दिया

घटना को लेकर मुरादाबाद के एसएसपी ने बताया कि हमारे 2 कांस्टेबल को गोली लगी है जबकि एसएचओ बुरी तरह घायल हुए हैं।

घटना को लेकर उत्तराखंड पुलिस के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा, ”हमें जानकारी मिली है कि जफर एक वांटेड अपराधी था, यूपी पुलिस उसका पीछा कर रही थी और इसी दौरान फायरिंग की घटना हो गई। हम मामले की जांच कर रहे हैं।”

Exit mobile version