Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फिरोजाबाद : पुलिस चेकिंग के दौरान कार में मिले 50 लाख रुपए, मतदाताओं में बांटने की आशंका

रुपए बरामद

रुपए बरामद

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में टूंडला विधानसभा सीट के लिये हो रहे उपचुनाव के मद्देनजर की जा रही चेकिंग के दौरान पुलिस ने टूंडला-एटा मार्ग पर पचोखरा क्षेत्र में एक कार से 50 लाख रूपये बरामद किये है।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि पचोखरा क्षेत्र के टूंटला -एटा मार्ग पर पुलिस शुक्रवार रात वाहनों की चेकिंग कर रही थी। पुलिस ने इनोवा गाड़ी को चेक किया तो उसमें बड़ी मात्रा में नगदी मिली। पुलिस धनराशि को थाने में लेकर आई। अंदेशा था कि कहीं धनराशि का प्रयोग चुनाव में तो नहीं किया जा रहा है। थाने में गिनती करने पर कुल नगदी 50 लाख रुपये निकली।

कल से बदल जाएगा LPG सिलेंडर का होम डिलीवरी सिस्टम, करना होगा ये काम

थाना प्रभारी संजय ने बताया कि धनराशि रामकैलाश गुप्ता निवासी मोहल्ला मोहन, सहावर गेट कासगंज से बरामद हुई है। रामकैलाश ने बताया कि उनका देशी घी का काम है और भारत घी नाम से जाना जाता है। उन्होंने बताया कि वे पेमेंट लेकर लौटे हैं। पेमेंट कहां-कहां से लिया है, इसकी जानकारी नहीं दे सके। फिलहाल कैश सरकारी खजाने में जमा कराते हुए इसकी जानकारी अधिकारियों व आयकर विभाग को दे दी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने बताया कि इनोवा कार में रूपया कासगंज जिले के सहावर गेट निवासी राम कैलाश गुप्ता का है। जो व्यापारी हैं। स्टेटिक मजिस्ट्रेट से कैश के संबंध में जानकारी कराई जा रही है। आयकर विभाग को भी इस बारे में सूचना दे दी गई है। आयकर विभाग की टीम भी जांच करेगी।

Exit mobile version