Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दोस्त के साथ पहले उड़ाई दावत फिर गर्दन की नस काट कर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

हत्या

दोस्त की हत्या

उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र में दो युवकों ने अपने दोस्त के साथ पहले दावत उड़ाई और बाद में उसकी गर्दन की नस काट कर हत्या कर दी, घटना को अपहरण सिद्ध करने के लिए उसके भाई को फोन कर सात लाख रुपये की फिरौती की मांग की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इमलिया निवासी राजेंद्र सिंह की कोतवाली देहात में हीरापुर-स्याना मार्ग पर किराने की दुकान है । छह नवम्बर को उसके दोस्त हीरापुर निवासी भारत और गांव बगुला पूरीरी निवासी अंकुश दोपहर के समय मोटरसाइकिल से राजेंद्र सिंह को दावत कराने के बहाने अपने साथ ले गए थे। रास्ते से दोनों ने बियर आदि खरीदा और अंकुश के पास पहले से दो ब्लेड और नशीली गोलियां मौजूद थी , तीनों एक ही बाइक पर हजरतपुर गांव के जंगल में पहुंचे।

बिहार चुनाव : विधानसभा के सभी 243 सीटों के लिए मतदान हुआ समाप्त, अंतिम चरण में 57 फीसदी वोट पड़े

उन्होंने बताया कि जंगल में तीनों दोस्तों ने बियर पी और मीट आदि खाया। उन्होंने बताया कि अंकुश ने पहले से ही बीयर और मीट में नशीली गोलियां मिला दी थी ,जिससे राजेंद्र सिंह खाने के बाद बेहोश हो गया था। बेहोशी की हालत में भारत और अंकुश ने ब्लेड से राजेंद्र सिंह की गले की नस काट डाली और रक्त बहने से उसकी मौत हो गई । राजेन्द्र की मृत्यु के बाद इन लोगों ने उसके शव को झाड़ियों में फेंक दिया और अपने घर आ गये।

श्री सिंह ने बताया कि शाम के समय दोनों दोस्त फिर से मौके पर पहुंचे और राजेंद्र सिंह के शव को वहां से उठाकर एक सूखे कुएं में फेंक कर वापस आ गए । घटनास्थल से लौटने के बाद दोनों ने राजेंद्र सिंह के मोबाइल फोन से उसके भाई संजय कुमार को फोन पर उसके अपहरण की बात करते हुए सात लाख रुपये की फिरौती मांगी । हत्यारों का इरादा मामले को फिरौती के लिए अपहरण दर्शाने का था । फिरौती के लिए फोन आने पर संजय ने अपने भाई की अपहरण की सूचना पुलिस को दी । पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी ।

भारतीय सीमा में घुसपैठ की साजिश? अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पास पकड़ी गई संदिग्ध नाव

उन्होंने बताया कि जांच में यह तत्थ उजागर हुआ कि छह नवंबर को दोपहर के समय राजेंद्र सिंह के दोस्त भारत और अंकुश उसे दुकान से अपने साथ मोटरसाइकिल पर बैठा कर ले गए थे। उन्होंने बताया कि एसपी क्राइम शिवराम यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर दोनों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए । शनिवार सुबह पुलिस ने भारत और अंकुश को शिकारपुर अड्डे के पास से गिरफ्तार कर लिया । पूछताछ पर अंकुश ने राजेंद्र सिंह की हत्या का पूरा सच पुलिस को बता दिया । अंकुश ने बताया कि राजेंद्र सिंह से भरत ने कुछ पैसा उधार लिया था। पैसा न/न देना पड़े इस लिए भारत ने राजेंद्र सिंह का अपहरण कर हत्या की योजना बनाई और इसमें अंकुश को भी शामिल कर लिया । योजना के तहत इस घटना को अंजाम दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भारत और अंकुश की निशानदेही पर राजेंद्र सिंह के रक्तरंजित कपड़े और हजरत पुर के जंगल स्थित कुएं से उसका शव और हत्या में प्रयुक्त ब्लेड भी बरामद कर लिए। पुलिस दोनों हत्यारोपियों को जेल भेज दिया है।

Exit mobile version