Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CDS रावत के निधन के बाद सेना के 7 कमांडरों की पहली अहम बैठक

सेना के सात कमांडरों को अहम बैठक के लिए एक साथ दिल्ली बुलाया गया है। यहां बैठक में कई मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी।  शीर्ष सरकारी सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि कमांडरों के सम्मेलन के लिए सेना के सभी कमांडरों को दिल्ली बुलाया गया है, जिसमें चीन के साथ सीमा पर सुरक्षा स्थिति को लेकर चर्चा की जाएगी। बता दें कि हाल ही में हुए एक चॉपर क्रैश में सीडीएस बिपिन रावत के निधन के बाद सेना की यह पहली अहम बैठक होने जा रही है।

8 दिसंबर को एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 12 अन्य की मौत के बाद यह पहली बार होगा जब ये कमांडर एक साथ बैठक करेंगे। यहां सेना के कमांडरों को पूर्वी सेक्टर में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की गतिविधियों सहित चीन सीमा पर स्थिति से अवगत कराया जाएगा।

चीन द्वारा एकतरफा आक्रामकता दिखाने के बाद पिछले साल अप्रैल-मई से भारत और चीन के बीच सैन्य गतिरोध बना हुआ है। भारत ने चीनी आक्रमण का बहुत आक्रामक तरीके से जवाब दिया और कई स्थानों पर उनके कार्यों की जांच की। गलवान झड़प भी जब हुई तो उसमें दोनों पक्ष हताहत हुए।

भाजपा को गन्ना और अखिलेश को जिन्ना पसंद : नड्डा

भारत क्षेत्र में शांति स्थापित करने की दिशा में काम कर रहा है, लेकिन दुश्मन सैनिकों द्वारा किसी भी दुस्साहस को विफल करने के लिए उच्च स्तर की तैयारी भी बनाए रखी है। दोनों पक्षों ने भारी हथियारों के साथ बड़ी संख्या में जवानों को इलाके में तैनात किया है। यहां बुनियादी ढांचे का निर्माण भी बहुत भारी रहा है।

Exit mobile version