Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

धर्मांतरण के आरोप में पांच गिरफ्तार

Arrested

Arrested

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में पंवारा थाना क्षेत्र के रज्जूपुर गांव में 15 अगस्त की दोपहर दलित बस्ती में लोगों को गुमराह एवं लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने वाले 37 लोगों के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर लिया। पांच लोग मौके से गिरफ्तार (Arrested) किए गए।

पुलिस उपाधीक्षक मछली शहर अतर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि स्वतंत्रता दिवस के दिन प्रार्थना सभा के बहाने ईसाई मिशनरी ने दलित बस्ती में लोगों का धर्मांतरण करवाया। इस मामले की जानकारी ग्राम प्रधान सौरभ सरोज ने पुलिस को दी, तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की।

इस दौरान पांच लोग जितेंद्र कुमार गौतम, शिवकुमार, प्रिंस कुमार गौतम, रतन लाल गौतम व महेंद्र गौतम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए गए और आगे की कार्रवाई भी शुरू कर दी है। पुलिस को मौके से ईसाई धर्म की पुस्तकें भी बरामद हुई हैं। गिरफ्तार लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। इसके अलावा पुलिस मामले से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है। पुलिस ने कई जगहों पर इसके लिए दबिश भी दी है।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार सभी ईसाई मिशनरी से जुड़े हैं। पुलिस का कहना है कि इस बारे में जानकारी ग्राम प्रधान सौरभ सरोज ने दी। उन्होंने पुलिस को बताया था कि रज्जूपुर गांव की एक दलित बस्ती में धर्मांतरण हो रहा है जिसे ईसाई मिशनकी से जुड़े लोग करवा रहे हैं। इसके लिए एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था। इस सभा में लोगों को गुमराह किया जा रहा था। लोगों को कई तरह के लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए कहा जा रहा था।

धर्मांतरण की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। पुलिस के पहुंचते ही वहां अफरा-तफरी मच गई और लोगों ने भागना शुरू कर दिया। इस दौरान केवल पांच लोग ही पुलिस की गिरफ्त में आए और अन्य 32 लोग फरार हो गए। पुलिस का कहना है कि जल्द इस मामले में अन्य को भी पकड़कर कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version