Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस बॉर्डर पर विस्फोट , पांच लोगों की मौत

Explosion

Explosion

गाजा। इजरायल-गाजा सीमा पर एक विस्फोट (Explosion) में कम से कम पांच फिलिस्तीनियों की मौत हो गयी। गाजा में हमास संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बुधवार को फिलिस्तीनियों के सामूहिक प्रदर्शन के दौरान हुए विस्फोट में 25 अन्य घायल हो गए।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट (Explosion)  से पहले, सीमा पर कई फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। इस दौरान इजरायली सैनिकों ने गोलियां और आंसू गैस के गोले दागे।

द टाइम्स ऑफ इज़रायल के अनुसार, इज़रायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने कहा कि फिलिस्तीनियों द्वारा बैरियर पर विस्फोटक उपकरण और हथगोले फेंकने के बाद इजरायली सैनिकों ने उनको तितर-बितर करने के उपाय किए।

आईडीएफ ने दावा किया कि इजरायलियों को चोट पहुंचाने के प्रयास में प्रदर्शन के दौरान फिलिस्तीनी दंगाइयों द्वारा एक विस्फोटक उपकरण रखा गया था। विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

इस बीच इजराइली सेना ने इस संभावना से इनकार किया कि इजराइली गोलीबारी के कारण विस्फोट (Explosion) हुआ। उन्होंने कहा कि उपकरण को फेंकने की कोशिश के दौरान वह फट गया।

Exit mobile version