Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सॉल्वर गिरोह के सरगना समेत पांच सदस्य गिरफ्तार

लखनऊ। आशियाना थाना पुलिस ने सोमवार को सॉल्वर गिरोह के सरगना समेत पांच लोग गिरफ्तार किया है। ये लोग कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट की परीक्षा में अभ्यर्थियों की जगह अपने सदस्यों को बैठाकर परीक्षा कराने का काम करते हैं। इससे पहले 13 लोगों को जेल भेजा चुका है।

थाना प्रभारी धीरज कुमार शुक्ला ने बताया कि गैंग के सरगना सुनील कुमार, जो प्रयागराज जनपद के रंगपुरा निवासी हैं। वह कोचिंग चलाता है। उसका साथी अवधेश कुमार यादव, राजेन्द्र कुमार पटेल, गिरिजेश पेटल और देवकीनंदन हैं।

बताया कि आरोपित सुनील कुमार शारदा इंस्टीट्यूट के नाम से कोचिंग चलाता है। उसमें पढ़ने वाले अन्य छात्रों से पैसे लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं में कूट रचित दस्तावेज, फोटो मिक्सिंग कराकर योजनाबद्ध तरीके से अपने सहयोगियों की मदद से प्रतियोगी परीक्षाओं में पास कराने के लिए गैंग चलाता है। सुनील ही सॉल्वर गैंग का सरगना है। अवधेश कुमार गाड़ी और पैसों का लेन-देन करता है जबकि गिरिजेश और देवकीनंदन फोटो मिक्सिंग और सॉल्वरों को उपलब्ध कराते हैं।

थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में एसटीएफ के सहयोग से अभी तक परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी, सहयोग करने वाले 13 लोगों को गिरफ्तारी की जा चुकी है। इन पांच अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है।

Exit mobile version