Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुठभेड़ में पांच बदमाश गिरफ्तार, करोड़ों की चोरी का खुलासा

Police Encounter

police encounter

शाहजहांपुर। एसओजी और पुलिस की सयुंक्त टीम ने शराब कार्यालय में हुई करोड़ों रुपये की चोरी का खुलासा शुक्रवार को कर दिया है। पुलिस ने मुठभेड़ (Encounter) में पांच बदमाशों को गिरफ्तार (Arrested) कर उनके पास से एक करोड़ सात लाख पन्द्रह हजार रुपये बरामद किए है।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि बीतीरात एसओजी व थाना चौक कोतवाली पुलिस ने डैम रोड पर अडडू लाला की आम की बगिया में खण्डर मदिंर के पास मुठभेड़ (Encounter) मे राहुल मिश्रा उसके साथी गीतेश वर्मा, सुधीर यादव, जितेंद्र सिंह उर्फ नीतेश गुप्ता उर्फ नीते को गिरफ्तार कर लिया। उनके एक साथी चन्द्रभान को उसके मकान पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस टीम ने चोरो के कब्जे से एक करोड़ सात लाख पन्द्रह हजार रुपये और चार अवैध हथियार भी बरामद किया है।

पूछताछ में राहुल ने बताया कि उसे पता था की क्लेकशन ऑफिस में शराब की बिक्री का काफी पैसा रखा है। उसने अन्य साथियों के साथ मिलकर योजना बनाई। इसी के तहत उसने ऑफिस कर्मचरियो को बाहर से मंगाए गए खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया। सभी कर्मचारियों के बेहोश हो जाने के बाद उसने और गीतेश ने तिजोरी में रखे रुपये चोरी कर लिए।

आपस में रुपये बांटने के बाद 82 लाख पांच हजार रुपये चन्द्रभान सिंह की मदद से उसके घर के पास एक गन्ने के खेत में छिपाकर रख दिया। इसके बाद सुधीर यादव अपने घर चला गया। जबकि राहुल , गीतेश तथा जितेंद्र उर्फ नीते नेपाल के चले गए थे। बीती रात वो लोग फिर से रुपये बाँटने के लिए आये थे, तभी पकड़ लिए गए।

एसपी ने बताया कि पन्द्रह अगस्त की रात थाना चौक कोतवाली क्षेत्र में स्टेट गार्डन स्थित शराब कार्यालय से करीब एक करोड़ तीन लाख एक हजार रुपये चोरी हो गए थे। हेड कैशियर लखनऊ के दुबग्गा निवासी दिलीप कुमार जायसवाल ने इस मामले में चौक कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

Exit mobile version