Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विस्फोटक के साथ पांच नक्सली गिरफ्तार, बिहार चुनाव में दहशत फैलने की थी प्लानिंग

नक्सली गिरफ्तार

विस्फोटक के साथ पांच नक्सली गिरफ्तार

बिहार चुनाव को सफल बनाने के लिए स्थानीय पुलिस मुस्तैद है। जगह-जगह कड़ी नजर रखी जा रही है। ताजा मामले में गया के खिजरसराय में विस्फोटक के साथ नक्सली संगठन एमसीसी के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पूछने पर नक्सलियों ने बताया कि उनकी प्लानिंग विधानसभा चुनाव में पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने और दहशत फैलाने की थी।

गया पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर खिजरसराय थाना पुलिस और एसटीएफ की टीम ने गांव सिंसवर में पुलिया के पास से विस्फोटक पदार्थ के साथ नक्सली संगठन एमसीसी के पांच सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है।

गुजरात में कोरोना के 1327 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 1.44 लाख के पार

पूछताछ में गिरफ्तार नक्सलियों ने बताया कि वे एरिया कमांडर अनिल यादव उर्फ़ सदाम के कहने पर विस्फोटक पदार्थ के साथ इकट्ठा हुए थे। नक्सली एरिया कमांडर अनिल यादव का आदेश था कि बिहार विधानसभा चुनाव में पुलिस बल को नुकसान और दहशत फैलाना है।

आतंकी हमले में शहीद हुआ रायबरेली का लाल, सीएम योगी ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

गिरफ्तार नक्सलियों ने 2005 में एरिया कमांडर अनिल यादव के कहने पर सिंसवर के चन्द्रिका सिंह की हत्या की थी और खिजरसराय के ईंट-भट्टों से तीन महीने पहले लेवी के रुपए जितेंद्र कुमार के द्वारा वसूलने का काम किया गया था। इन गिरफ्तार नक्सलियों पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं। इनके पास से 125 ग्राम विस्फोटक बरामद हुआ है।

Exit mobile version