Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फिर एक्टिव हुआ कोरोना, एक दिन में हुई पांच लोगों की मौत; 335 नए मामले

Corona

Corona

नई मामले। देश में कोरोना (Corona) के केसों में एक बार फिर इजाफा होने लगा है। रविवार को कोरोना संक्रमण से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 335 नए मामले सामने आए। इससे देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1,701 हो गई। इससे देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1,701 हो गई।

कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र ने राज्यों में सख्ती बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं, कर्नाटक में 60 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए मास्क जरूरी कर दिया गया है। राज्यों को लिखे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव सुधांश पंत ने कहा है कि देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल आया है।

केरल और तमिलनाडु में दो मामले जेएन-1 उप स्वरूप के पाए गए हैं। इसके लिए राज्यों को लोगों को मास्क लगाने के साथ भीड़ से दूरी बनाए रखने की सलाह दी जाए।

सीमावर्ती जिलों में निगरानी बढ़ाने का निर्देश

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि ऐसे लक्षणों और संदिग्ध मामलों वाले लोगों के बीच जांच और सीमावर्ती जिलों में निगरानी को बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और लोगों की आवाजाही और एकत्र होने पर फिलहाल किसी तरह के प्रतिबंध की जरूरत नहीं है।

Exit mobile version