Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

काबुल एयरपोर्ट के पास दागे गए पांच रॉकेट, एयर डिफेंस सिस्टम ने किया नाकाम

kabul airport blast

kabul airport blast

अफगानिस्तान के काबुल में सोमवार सुबह फिर रॉकेट दागे गए हैं। सुबह करीब 6.40 बजे यहां काबुल एयरपोर्ट के पास रॉकेट्स से हमला किया गया है। इन रॉकेट्स को एक वाहन पर रखकर एयरपोर्ट की ओर दागा गया था।

इन रॉकेट्स के कारण अलग-अलग जगहों पर धुएं का गुबार उठ रहे हैं, कई जगह आग भी लगी है और कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है। यहां से चार मिसाइलें दागी गई थीं, इनमें से एक सीधे एक घर में जाकर लगी।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट के पास यूनिवर्सिटी के किनारे से एक वाहन से रॉकेट दागे गए थे, वह वाहन जल चुका है। कई रॉकेट्स को काबुल एयर फील्ड डिफेंस सिस्टम ने नाकाम कर दिया है।

सोमवार सुबह हुए हमले को व्हाइट हाउस द्वारा भी कन्फर्म कर दिया गया है। अमेरिकी एनएसए और चीफ ऑफ स्टाफ ने इस बारे में जो बाइडेन को भी जानकारी दे दी है। अमेरिका के मुताबिक, उनका रेस्क्यू ऑपरेशन बिना किसी रुकावट के चल रहा है।

तीन दशकों से घर के तहखाने से चल रहा था नशे का कारोबार, पूरा परिवार गिरफ्तार

आपको बता दें कि 31 अगस्त तक अमेरिकी सेना को काबुल छोड़ना है और उससे पहले काबुल एयरपोर्ट और आसपास के इलाके को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। पहले भी काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमला किया गया था, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिक समेत सैकड़ों लोगों की जान चली गई थी।

इसी के बाद अमेरिका द्वारा काबुल में एयरस्ट्राइक की गई थी, जिसमें ISIS-K के आतंकियों को निशाना बनाया गया था। रविवार को हुई एक स्ट्राइक में आम लोगों की भी जान गई थी। हालांकि, अमेरिका द्वारा पहले ही अलर्ट जारी किया गया था कि 31 अगस्त तक काबुल एयरपोर्ट पर कई हमले किए जा सकते हैं।

Exit mobile version