Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सेफ्टी टैंक बनाने के नाम पर ठगी करने वाले पांच ठग गिरफ्तार

arrested

उत्तर प्रदेश की प्रतापगढ़ जिला पुलिस ने धोखाधड़ी कर ठगी करने वाले गिरोह के पांच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नकदी आदि बरामद की।

पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया है कि कोतवाली नगर में कुछ लोगों के खिलाफ सेफ्टी टैंक बनाने के नाम पर पैसा देने की लालच में ठगी गई थी। इस सिलसिले में पिछले माह माला दर्ज कराया गया था। गिरोह के सदस्यों को कल रात सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपियों में जौनुपर निवासी अशोक कुमार सिंह , राम मिलन सिंह के अलावा प्रतापगढ़ निवासी जाहिद खान , दीपू सिंह और बृजेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 54475 रूपये की नकदी, ब्रिफकेस, तीन मोटर साइकिल, नोट की गड्डी की तरह दिखने वाली सफेद कागज की गड्डी जिसके उपर व नीचे 500-500 के एक-एक नोट लगे हैं के अलावा आठ मोबाइल फोन व विभिन्न विभागों की वर्दी , टोपी आदि बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ पर बताया कि हम लोग धोखाधड़ी कर ठगी का काम करते हैं। गिरोह सदस्य ऐसे लोगों को निशाना बनाते हैं, जिससे आसानी से ठगी की जा सके, फिर उसके व्यवसाय के अनुसार उसको आर्डर दिलाने या सप्लाई कराने के लाभ पर भारी फायदा कराने का लालच देकर हम लोगों एक व्यक्ति किसी फर्म का मैनेजर, मालिक या अधिकारी बनकर उससे मिलता है।

ब्रिफकेस में नोट की गड्ड़ी जैसी दिखने वाले कागज की गड्डी जिसके ऊपर नोट लगे होते हैं को दूसरी पार्टी को दिखाकर यह विश्वास दिलाते हैं, कि यह पैसा हमें यही काम करवाने के लिए अन्य जगहों से प्राप्त हुआ है । उनसे एग्रीमेन्ट कराने की बात कहकर उस व्यक्ति को भरोसे में लेकर उससे रूपये प्राप्त कर हम लोग फरार हो जाते हैं।

श्री अंतिल ने बताया कि पैसा मिलने के बाद गिरोह ने लोग मड़ियाहू जौनपुर में एक सुनार से गहने बनाने के आर्डर के नाम पर 150000 रूपये ठगे थे। इसके अलावा प्रयागराज और जौनपुर में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये के अलावा अमेठी मे ठेका दिलाने व सुलतानपुर व फैजाबाद में भी ठगी कर लाखो रूपये की ठगी कर चुके हैं। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया।

Exit mobile version