Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राम मंदिर के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगी करने वाले पांच ठग गिरफ्तार

fraudster arrested

fraudster arrested

गौतमबुद्धनगर की साइबर सेल ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फर्जी वेबसाइट बनाकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले पांच साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार आरोपियों को नोएडा की एक अदालत में पेश करने के बाद अयोध्या ले जाया जाएगा। इस मामले में मुकदमा जनपद अयोध्या में दर्ज है और सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं। पुलिस ने पांच मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, दो सिम कार्ड, 50 आधार कार्ड की छाया प्रति आदि बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक (साइबर अपराध) त्रिवेणी सिंह ने बताया कि थाना राम जन्मभूमि (अयोध्या) में बीती 30 जनवरी 2021 को एक मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोप था कि राममंदिर जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम से कुछ लोग फर्जी वेबसाइट बनाकर श्रद्धालुओं से ठगी कर रहे हैं। इसके बाद मामले की जांच के लिए लखनऊ और नोएडा की साइबर सेल टीम काम में जुट गई।

PM मोदी की मीटिंग में शामिल होंगे गुपकार नेता, कहा- जो छीना गया है उसी पर होगी बात

टीम ने एक सूचना के आधार पर नोएडा-दिल्ली बॉर्डर के न्यू अशोक नगर के पास से गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान आशीष गुप्ता, नवीन कुमार, सुमित कुमार, अमित झा के रुप में की गई है। ये सभी आरोपित अशोक नगर में रह रहे थे।

एसपी ने बताया कि पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है और यह जानकारी प्राप्त की जा रही है कि धोखाधड़ी के इस मामले में और कौन-कौन संलिप्त है।

Exit mobile version