विमान का टूटा शीशा, सह-पायलट को बाहर लटकता देख मचा हडकंप

विमानविमान

ल्हासा। तिब्बत के सिचुआन एयरलाइंस विमान के साथ एक अनोखा हादसा हो गया। जिसे देखकर सभी यात्रिओं में हडकंप मच गया। विमान के उड़ान भरने के एक घंटे के भीतर कॉकपिट की खिड़की का शीशा टूट गया। इसके तुरंत बाद विमान के सह-पायलट आंशिक रूप से कॉकपिट के बाहर लटकने लगा। जिसे देखकर विमान में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान प्लेन के अंदर का तापमान मायनस 40 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच गया। विमान के अंदर तेज हवा प्रवेश करने लगी जिससे खाने पिने का सामान बिखरने लगा।

विमान में हवा तेजी से प्रवेश करने लगा

तिब्बत के सिचुआन एयरलाइन्स विमान के साथ हुए हादसे में सभी यात्रिओं की जान खतरे में पड़ गई। फ्लाइटव्यू डॉट कॉम ने पायलट लियू चुआनजियन के हवाले से बताया कि उड़ान नंबर-8633 चोंगकिंग के दक्षिण-पश्चिम महानगर को करीब 6:30 बजे छोड़ दिया और नौ बजे तिब्बत की राजधानी ल्हासा से 1,500 मील दूर पश्चिम में था। इसी दौरान प्लेन की विंडशील्ड में जोर की आवाज घुई जिसके साथ ही खिड़की का शीशा टूट गाया। जिसके बाद मुख्य पायलट ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि, मैंने देखा कि मेरे सह-पायलट का आधा शरीर खिड़की से लटक गया। सौभाग्य से वह सीट बेल्ट पहने हुए थे जिससे उन्हें वापस खींचने में आसानी हुई। यात्रियों में अफरा तफरी देखकर उन्होंने घोषणा की, घबराएं नहीं, हम हालात संभाल लेंगे।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी, बैठक में नहीं पहुंचे 3 विधायक 

मुख्य-पायलट ने दिखाई बहादुरी

विमान का शीशा टूट जाने के बाद इतने बड़े हादसे को पायलेट ने खुद के जिम्मे ले लिया। शीशा के टूटने से तेज हवा प्लेन के अंदर प्रवेश करने लगी। जिसके बाद यात्रियों में हडकंप मच गई। लेकिन मुख्य पायलट ने अनाउंसमेंट किया कि कृपया शांति बनाए रखें हम हालत को काबू में कर लेंगे। जिसके बाद मुख्य पायलट ने जहाज को संभाला और सुरक्षित लैंड करा लिया। पायलट के बहादुरी का चीन ने भी तारीफ़ किया है।

loading...
Loading...

You may also like

छेड़छाड़ आरोप के बाद नशे में धुत सिपाही से रायफल छीनने का प्रयास

मेरठ:  प्रदेश में अपराध थमने का का नाम