Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राजभवन में 17 फरवरी से लगेगी पुष्प, फल और शाकभाजी प्रदर्शनी

Raj Bhavan

Raj Bhavan

लखनऊ। प्रादेशिक स्तर पर फल, शाकभाजी और पुष्प प्रदर्शनी की शुरूआत 17 फरवरी से होगी और 20 तक चलेगी। यह प्रदर्शनी राजभवन (Raj Bhavan) के प्रांगण में लगेगी। इसकी जानकारी उद्यान निदेशक डा. आरके तोमर ने दी।

उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शनी में 16 फरवरी को सदाबहार पत्तियों वाले, फूलों वाले गमलों में जाड़े के मौसमी फूलों के पौधे, गमलों के कलात्मक समूह, गमलों में लगी शाकभाजी आदि मुख्य आकर्षण के केंद्र होंगे। इसके साथ ही औषधीय व सगंध पौधें एवं बोगेनविलिया के पौधों का भी सजीव प्रदर्शन होगा।

उन्होंने कहा कि 16 फरवरी को ही बच्चों, महिलाओं एवं मालियों द्वारा की जाने वाली कलात्मक सज्जा, शाकभाजी, फल, कट फ्लावर, पान, शहद एवं फल संरक्षण उत्पादों आदि वर्गों में एन्ट्री कर प्रतिभागी अपने निर्धारित स्थान पर रखेंगे।

‘लगान’ फेम जावेद खान ने दुनिया को कहा अलविदा, फिल्म जगत में छाई मायूसी

इनके निरीक्षण व उत्कृष्ठता के चयन का कार्य केन्द्रीय औषधीय एवं सगंध पौध संस्थान, राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान, केन्द्रीय उपोष्ण बागवानी संस्थान, रहमानखेड़ा, कृषि विश्वविद्यालयों, कृषि विज्ञान केंद्रों के वैज्ञानिकों एवं सेवानिवृत वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों द्वारा 16 फरवरी को ही दो बजे किया जायेगा।

Exit mobile version