परफेक्ट दिखने के लिए फॉलो करें ये मेकअप टिप्स

- in फैशन/शैली
Loading...

सुंदर दिखना हर कोई चाहता है चाहे वो लड़का हो या लड़की. हर यंग लड़की को मिस परफेक्ट बनने की चाह रहती है. परफेक्ट दिखने के लिए कभी अलग-अलग फैशन टिप्स का उपयोग करती हैं, तो कभी कई प्रकार के मेकअप टिप्स का. मेकअप के दौरान अगर आप कुछ गलतियों को करती हैं तो आप परफेक्ट नहीं बन पाती हैं. आज हम आपको कुछ सिंपल मेकअप टिप्स देंगे, जिसे आप डेली कॉलेज लुक और किसी भी फंक्शन में अपनाने से आप भी मिस परफेक्ट दिख सकती हैं.

परफेक्ट लुक के लिए सबसे जरूरी है उम्र
एक परफेक्ट लुक के लिए आपको सबसे पहले अपनी उम्र के हिसाब से मेकअप चॉइस करना चाहिए. यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने उम्र के मुताबिक अपने फेस पर सही मेकअप का उपयोग करें. कभी-कभी आप ग्लैमरस दिखने के लिए स्मोकी ऑय मेकअप और डार्क लिपस्टिक अप्लाई करती हैं, जिससे आपका मेकअप फेस से मैच नहीं करता है. यदि आप छोटी उम्र की हैं या कॉलेज स्टूडेंट हैं तो आप हल्के लिपस्टिक,ब्लश और आई शैडो का उपयोग करें.

कभी ज्यादा फाउंडेशन का उपयोग न करें
मेकअप करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि फेस पर ज्यादा फाउंडेशन का अप्लाई हो. ज्यादा फाउंडेशन अप्लाई करने से मेकअप ओवर लुक दिखने लगता है, हो सके तो BB या CC क्रीम का उपयोग करें. यदि आप ओवर फाउंडेशन का उपयोग करती हैं, तो आप फेयर नहीं बल्कि जोकर दिखेंगी.

ऐसे फेस के बेस्ट फीचर को निखारें
फेस पर ज्यादा मेकअप करने के बजाय आप उस फीचर को ज्यादा उभारें जो आपकी खासियत है. जैसे यदि आपकी आंखे अच्छी हैं, तो आखों का मेकअप अच्छे से करें. यदि आपके होठ अच्छे हैं तो अच्छे लिपस्टिक कलर का चयन करें, जो आपको ज्यादा सूट करे. इससे आपका लुक नेचुरल दिखेगा.

अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट का उपयोग करें
मेकअप के लिए हमेशा अच्छे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए. क्योंकि की हमारी स्कीन बहुत सेंसेटिव होती है.  खराब क्वालिटी के प्रोडक्ट का उपयोग करने से आपकी स्कीन पर बुरा रिएक्शन भी हो सकता है. तो हो सके तो हमेशा अच्छे क्वालिटी के मेकअप ही ख़रीदें.

Loading...
loading...

You may also like

दिवाली पर अलग उपायों को करने से बढ़ने लगती है आमदनी, इस बार जरूर अपनाएं

Loading... 🔊 Listen This News दिवाली के दिन