Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

साड़ी में दिखेंगी स्लिम, अपनाये इन टिप्स को

saree

saree

अक्सर लडकिया यह सोचती है की जब वह साडी (Saree) पहनेंगी तो वह मोटी लगेंगी जिस कारण वह साडी को पहनने के बारे में सोचना बंद कर देती है। बहुत सी महिलाये यह सोचती है की पर्दे पर जो एक्ट्रेस होती है वह साडी में इतनी पतली कैसे नजर आती है। पर्दे पर जो भी एक्ट्रेस दिखती है और वह जो साडी (Saree)  पहनती है वह उनके शरीर के हिसाब से होती है जिनसे वह पतली लगती है और साथ ही खुबसुरत भी नजर आती है। साडी पहनना कोई मुश्किल काम नहीं है बस इसे पहनने का तरीका आना चाहिए और वह आपके शरीर के अनुसार होनी चाहिए। आज हम आपको साडी (Saree)  में पतले किस प्रकार दिख सकते है इस बारे में बतायेंगे, तो आइये जानते है इस बारे में……

# साड़ी (Saree)  पहनते वक्त लाइट वेट फैब्रिक की साड़ी का चयन करें इससे पहनने के बाद आप पतली लगेंगी। जितना ज्यादा लाइट वेट का फेब्रिक होगा उतना ही आपके लिए अच्छा है।

# छोटे प्रिंट वाली साड़ी (Saree)  पहनने पर भी आप पतली दिखाई देंगी। बाज़ार में इसकी कई वेराइटी उपलब्ध है जिसे आप अपने शरीर के हिसब से चुन सकते है।

# छरहरी दिखने के लिए आप शिफॉन, जॉर्जेट और क्रेप की साड़ी पहन सकती हैं। ये शरीर पर चिपक जाती है जिनकी वजह से आप अपने आपको पतली देख पाती है।

# बड़े और मोटे बॉर्डर वाली साड़ी आपको मोटा दिखा सकती है। अगर आप ऐसी स्थ‍िति से बचना चाहती हैं तो पतले बॉर्डर वाली सदियों का चयन करे इनमे आप पतली नजर आएँगी।

# गहरे रंग की साड़ी भी पतली दिखने में मददगार होती है। साथ ही इससे आपकी त्वचा का रंग भी निखर कर आता है। इनकी वजह से आपके चेहरे के हावभाव बदल जाते है क्योकि इनकी वजह से आपको पतलापन सा नजर आता है।

# साड़ी को सही तरीके से पहनना और सही से पिन-अप करना भी बेहद अहम है। साड़ी की प्‍लीट्स पर खास ध्‍यान दें। पतली-पतली प्लेट्स बनाएं ताकि कमर और पेट के पास साड़ी फूली-फूली नजर न आए।

Exit mobile version