Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लिपस्टिक लगाते वक़्त अपनाएं ये टिप्स, लंबे समय तक टिकी रहेगी

lips

lips

लोग आपको ब्यूटी क्वीन के नाम से बुलाएं तो ये लेख आपके लिए हैं। जी हां अगर आप इंस्टाग्राम या अन्य सोशल मीडिया मंचों पर अकाउंट बनाने जा रही हैं या फिर अपना पहला ब्यूटी ब्लॉग लिखने का विचार आपके मन में हैं ताकि आप लोगों की नजरों में आए और दूसरे ब्लॉगर की तरह मशहूर हो जाएं तो इसका जवाब यहां हैं।

अगर आप एक साधारण लड़की हैं जिसे लिपस्टिक लगाने की कला नहीं आती हैं तो इस लेख में जानें ऐसे तरीके जो आपको होंठों को देंगे परफेक्ट लुक। रंगबिरंगे शेड वाली लिपस्टिक आपके लुक को तुरंत अपडेट करने का काम करती हैं। परफेक्ट पाउट पाने के लिए आप लाल रंग की लिपस्टिक या फिर न्यूड शेड ट्राई कर सकती हैं।

परफेक्ट पाउट के लिए लिपस्टिक के रंगों को बदलना बहुत जरूरी हैं। अच्छे तरह से लगी लिपस्टिक आपके यौनाकर्षण को बढ़ाने का काम करती हैं और अगर आपको हमेशा लिपस्टिक लगाने में दिक्कत आती रहती हैं तो हम आपको लिपस्टिक लगाने का ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जो आपको परफेक्ट पाउट बनाने के लिए आपके होंठों को मदद देगा।

1- अपने होंठों को हाइड्रेटिंग लिप बाम के साथ मॉस्चराइज करें। जरूरत से ज्यादा बाम लगने पर उसे तुरंत साफ करें नहीं तो आपका हाथ लगने पर ये आपके होंठों के आस-पास गाल पर भी लग सकता है। ऐसा होने से आपकी फोटो भी अच्छी नहीं आएगी और आपको फोटो खिंचवाने में मजा भी नहीं आएगा।

2- अपने लिप लाइनर को शार्प करें और अपने होंठ के ऊपरी हिस्से के केंद्र पर एक बो बनाएं। उसके बाद अपने होंठ के नीचले हिस्से पर भी एक बो बनाएं।

3- अब अपने अपर लिप्स और लोअर लिप्स दोनों के कोनों में बो बनाएं। अपने होंठ के प्राकृतिक आकार का पालन करने का प्रयास करें।

4- अब अपनी शार्प लिप पेंसिल से दोनों कोनों को केंद्र में बनी बो से मिलाएं। ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक आपके होंठों से बाहर नहीं निकलेगी और फैलेगी भी नहीं। ऐसा करने से आपको बार-बार होंठों को शीशे में देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी की आपकी लिपस्टिक कहीं बाहर तो नहीं फैली हैं।

5-  लिपस्टिक का प्रयोग करते वक्त लिप ब्रश का प्रयोग करें और लिप लाइन के अंदर ही ब्रश का इस्तेमाल करें। ब्रश का इस्तेमाल केंद्र से लाइन की ओर करें। ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक फैलेगी नहीं और आपके होंठ का रंग लंबे वक्त तक बना रहेगा। ऐसा करने से आपका वक्त भी बचेगा क्योंकि लिपस्टिक का रंग फीका पड़ जाने के कारण आपको बार-बार वॉशरूम जाना पड़ता है। इसलिए ब्रश का इस्तेमाल जरूर करें।

6- अब आप लिपस्टिक लगाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। लिपस्टिक को होंठों के बीच से लगाना ही शुरू करें और उसके बाद अपने अपर व लोअर लिप्स पर हल्के हाथ से लिपस्टिक लगाएं। लिपस्टिक लगाते वक्त लिप लाइन को बनाए रखने पर ध्यान दें।

7- जब आप लिपस्टिक को अपने होंठों के बीच में लगा लें उसके बाद कोनों पर लिपस्टिक लगाना शुरू करें। ऐसा करने से आप सही प्रकार से लिपस्टिक लगा पाएंगी।

Exit mobile version