Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस जिले में फूड प्वाइजनिंग से 50 लोगों की हालत बिगड़ी, मचा हड़कंप

Food poisoning

Food poisoning

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के महमूदाबाद कस्बे के मोहल्ला भट्ठा में वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल लोगों की खाना खाने के बाद हालत बिगड़ गई। गंभीर अवस्था में करीब पचास लोगों को स्वास्थ्य केन्द्र लाकर भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी का कहना है कि संभवत: खाने में कोई दूषित पदार्थ मिल गया हो, इसी कारण फूड प्वाइजनिंग हुई। फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर है।

महमूदाबाद कस्बे के मोहल्ला भट्ठा में बादशाह के घर गुरुवार शाम वलीमा की दावत थी। इसमें इलाके के लोगों के अलावा बड़ी संख्या में रिश्तेदारों के साथ बच्चे भी शामिल थे। गुरुवार रात करीब 11 बजे कस्बा निवासी मोहम्मद कलीम की हालत अचानक खाना खाते ही बिगड़ गई।

पश्चिम बंगाल, असम समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव तारीखों का ऐलान आज

इसी के बाद तो कार्यक्रम में एक-एक कर बच्चे व लोग बीमार होने लगे, उल्टी-दस्त शुरू होने पर अफरातफरी मच गई। आधा घण्टे के भीतर लोगों की बीमार लोगों की संख्या पचास के करीब पहुंच गई। एक एक कर सभी लोगों को सभी लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र महमूदाबाद ले जाया गया। जहां हालत देखते हुए सभी भर्ती कर लिए गए। कई घण्टे चले इलाज के बाद बीमार लोगों की हालत में सुधार हुआ।

डॉ. मोहम्मद अनवर का कहना है कि संभवत: खाने में कोई दूषित पदार्थ मिल गया होगा, जिसके कारण फूड प्वाइजनिंग हुई है। अस्पताल में भर्ती करीब पचास लोगों की हालत में सुधार हो रहा है।

पश्चिम बंगाल : कोयला तस्करी धन शोधन मामले में ईडी की 15 ठिकानों पर तलाशी जारी

सूचना मिलने के बाद अस्पताल पहुंचे सीओ महमूदाबाद रवि शंकर प्रसाद ने कुल मामले की जानकारी लेकर खाद्य विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया। इनका कहना है कि खाद्य विभाग की टीम को सूचना दे दी गई है, खाने की सैंपलिंग कराई जा रही है, ताकि स्थितियां स्पष्ट की जा सकें।

Exit mobile version