Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पार्षद के घर से बरामद हुई 30 लाख से अधिक की विदेशी शराब

liquor recovered

liquor recovered

बिहार के विभिन्न जिलों में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिए गए कड़े निर्देश का बेगूसराय में जबरदस्त असर देखा जा रहा है। जिला प्रशासन एवं जिला पुलिस प्रशासन के कड़े तेवर पर बेगूसराय में प्रत्येक दिन भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ-साथ देसी शराब भी बरामद किया जा रहा है।

बीते 24 घंटे के दौरान बेगूसराय पुलिस ने बेगूसराय के करीब सभी थानों में शराब कारोबार के खिलाफ सघन अभियान चलाया गया। जिसमें 40 लाख से भी अधिक का शराब बरामद करने के साथ-साथ बड़े पैमाने पर देसी शराब की भठ्ठी भी ध्वस्त की गई है। सबसे बड़ी कार्रवाई रिफाइनरी ओपी क्षेत्र के हरपुर में हुई। जहां उत्पाद विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर मोसादपुर पंचायत के वार्ड संख्या-11 के नवनिर्वाचित वार्ड पार्षद रूपेश कुमार उर्फ टेनी के घर से करीब 30 लाख रुपये बाजार मूल्य का 2,728 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है।

इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी, लेकिन मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। लोहिया नगर ओपी पुलिस ने पर्ल हाउस में वाह पुलिया के नीचे पानी में छुपा कर रखे गए दो कार्टून विदेशी शराब बरामद किया है। जबकि साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के दियारा इलाके में छापेमारी कर देसी शराब की भट्टी ध्वस्त की गई तथा पांच सौ लीटर देसी शराब नष्ट किया गया।

वीरपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार करने के साथ कुख्यात अपराधी के घर से तीन पिस्टल भी बरामद किया है। गढ़हारा ओपी क्षेत्र में भी पुलिस ने अंग्रेजी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है। एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि प्रशासन की पूरी टीम शराब कारोबार के विरुद्ध एक्शन मोड में जुटी हुई है, आज भी साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के दियारा इलाके में बड़ी कार्रवाई कर पांच सौ लीटर शराब नष्ट किया गया है।

Flipkart अब घर-घर पहुंचाएगा दवाएं, इन कंपनियों को मिलेगी कड़ी टक्कर

जेल में बंद शराब कारोबारी के इशारे पर बेगूसराय में बड़े पैमाने पर शराब का कारोबार हो रहा है तथा शराबबंदी के बाद पांच सौ से भी अधिक लोग करोड़पति बन चुके हैं। उत्पाद विभाग के अधिकारियों का इनपुट मानें तो जेल में बंद अपराधी तथा बाहर घूम रहे सफेदपोश कारोबारी शराब का सिंडिकेट चलवा रहे हैं।

Exit mobile version