Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

काम में लापरवाही व अनुशासनहीनता दिखाने पर वन दरोगा निलंबित

Suspended

Suspended

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी में वन प्रभाग की गुरसरांय रेंज के अंतर्गत मोतीकटरा अनुभाग के प्रभारी वन दरोगा महेंद्र सिंह यादव को काम में लापरवाही और अनुशासनहीनता दिखाने पर पद से निलंबित कर दिया है।

प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) एमपी गौतम ने गुरूवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि झांसी वन प्रभाग की गुरसरांय रेंज के अंतर्गत मोतीकटरा अनुभाग के प्रभारी वन दरोगा महेंद्र सिंह यादव को जांच उपरांत दोषी पाए जाने पर वन संरक्षक झांसी द्वारा निलंबित कर दिया गया है।

वन दरोगा को काम के दौरान शराब पीने और 28 जुलाई को शराब पीकर रेंज कार्यालय आने का दोषी पाया गया है। ड्यूटी के दौरान शराब पीना सरकारी सेवको की सेवा नियमावली 1956 का उल्लंघन है। इसे किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इतना ही इन्हीं श्री यादव को कार्यालय में दरवाजे का कुंडा बंद कर हंगामा करने और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए सरकारी काम में बाधा डालने का भी दोषी पाया गया है। क्षेत्रीय वनाधिकारी द्वारा समझाने पर भी श्री यादव ने उनके साथ अभद्रता की । पुलिस के सामने में उच्चाधिकारी के साथ दुर्व्यवहार करने और धमकी देने का भी दोषी इन्हें पाया गया है।

इनके द्वारा बिना पूर्व सूचना के ड्यूटी से अनुपस्थित रहना मनमाने ढंग से बिना किसी पूर्व सूचना के ड्यूटी से अनुपस्थित रहकर घोर अनुशासनहीनता की जा रही है। इन्ही सब कारणों से इन्हें निलंबित किया गया है।

Exit mobile version