Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत स्थिर, PGI ने जारी किया बुलेटिन

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की हालत स्थिर बनी हुई है। सोमवार को संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) ने हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि कल्याण सिंह की हालत स्थिर है। उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती किया गया था।

वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम उनके उपचार का निरीक्षण कर रही है। सभी संबंधित प्रारंभिक जांच कराई जा रही हैं और आने वाली रिपोर्ट के अनुसार ही उनकी स्थिति का प्रबंधन भी किया जा रहा है। शनिवार की तुलना में आज उनकी स्थिति में हल्का सुधार है।

यहां नेफ्रोलॉजी,कार्डिऑलाजी, न्यूरोलॉजी, एंडोक्राइनोलॉजी, न्यूरो ऑटोलॉजी के विशेषज्ञों का एक पैनल बनाया गया है, जहां डॉक्टरों का पैनल बनाकर जांच और उपचार शुरू किया गया है। प्रोफेसर आरके धीमन, निदेशक एवं प्रख्यात हेपेटोलॉजिस्ट एव प्रोफेसर गौरव अग्रवाल, एन्डोसर्जन एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक भी उनके उपचार की देखरेख कर रहे है।

राज्यपाल आंनदीबेन की बड़ी कार्रवाई, हटाए गए आगरा विश्वविद्यालय  के कुलपति

उधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने कल्याण सिंह के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की है। पीएम मोदी ने कल्याण सिंह के बेटे राजवीर को फोन कर उनका हालचाल जाना। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी कॉल किया और उन्हें सर्वोत्तम चिकित्सा देखभाल उपलब्ध कराने को कहा है।

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने लोहिया संस्थान पहुंचे और कल्याण सिंह का हाल-चाल जाना। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ स्थित लोहिया अस्पताल पहुंचकर कल्याण सिंह का हालचाल पूछा।  रविवार को लखनऊ पहुंचे रक्षा मंत्री को जैसे ही पता चला कि कल्याण सिंह की तबियत खराब है और वो अस्पताल में भर्ती हैं उन्होंने अपने कार्यक्रम में बदलाव किया और तुरंत लोहिया अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उनके साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी थे।\

Exit mobile version