Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बालाजी टेलीफिल्म्स के पूर्व COO और उनके दोस्त की केन्या में हत्या

Balaji Telefilms

Balaji Telefilms

नैरोबी। केन्या में चार महीने से लापता भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स ( Balaji Telefilms ) के पूर्व सीओओ और स्टार टीवी के पूर्व कार्यकारी की हत्या (Murder) कर दी गई है। वह अपने दोस्त मोहम्मद जैद सामी के साथ केन्या में राष्ट्रपति विलियम रुटो के क्वांजा डिजिटल अभियान टीम का हिस्सा थे। इन्हें खोजने के लिए फिल्म डायरेक्टर एकता कपूर और इनके परिवार वालों ने प्रधान मन्त्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर मदद भी मांगी थी।

बालाजी टेलीफिल्म्स के पूर्व सीओओ जुल्फिकार खान अपने दोस्त मोहम्मद जैद सामी के साथ राष्ट्रपति विलियम रुटो के क्वांजा डिजिटल अभियान टीम का हिस्सा बनने के लिए केन्या गए थे। दोनों भारतीयों ने राष्ट्रपति रूटो के विशेष अभियान में बहुत योगदान दिया था। दोनों जुलाई महीने में मोम्बासा रोड से टैक्सी ड्राइवर निकोडेमस मवानिया के साथ लापता हो गए थे। उनकी डिजिटल यूनिट से जुड़े दोनों भारतीयों के लापता होने की जांच के बाद राष्ट्रपति रुटो ने पिछले शनिवार को इस यूनिट को भंग करने का आदेश दिया था।

केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो के बेहद करीबी डेनिस इटुंबी ने दावा किया है कि संगठन में काम करने वाले कुल 21 जासूसों को शुक्रवार को नैरोबी में आंतरिक मामलों की इकाई (एसएसयू) मुख्यालय में बुलाया गया। वहां दोनों भारतीयों की हत्या किए जाने की जानकारी मिली। इसका आरोप उन्होंने आपराधिक जांच निदेशालय (डीसीआई) की भंग की जा चुकी इकाई एसएसयू पर लगाया है। जांच में दोनों भारतीयों के लापता होने के पीछे डीसीआई की इकाई एसएसयू की भूमिका संदिग्ध मिलने पर राष्ट्रपति ने इसे भंग करने का आदेश जारी किया था।

केन्याई राष्ट्रपति के करीबी डेनिस इटुम्बी ने फेसबुक पोस्ट के जरिए यह दावा किया है, लेकिन उन्होंने कोई सबूत पेश नहीं किया, केवल इस बात की प्रबल आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि डॉ. रुटो को राष्ट्रपति बनने से रोकने के लिए उनकी मदद करने वालों को रास्ते से हटाने के लिए ऐसा किया होगा। आखिरकार हमें यह दुखद जानकारी मिली।

Exit mobile version