Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इंग्लैंड का पूर्व कप्तान अजीम रफीक हुआ नस्लवाद का शिकार

azeem rafiq

अजीम रफीक

नई दिल्ली| यॉर्कशर दक्षिण प्रीमियर लीग के चेयरमैन रोजर पग ने इंग्लैंड के पूर्व अंडर-19 कप्तान अजीम रफीक को असभ्य, अशिष्ट करार देते हुए कहा कि उनसे निपटना बहुत मुश्किल था। कराची में जन्में 29 साल के रफीक ने हाल में काउंटी टीम पर संस्थागत रूप से नस्लवादी होने का आरोप लगाया था। वह क्लब के कप्तान भी रह चुके हैं, उन्होंने कहा कि क्लब ने नस्लवादी व्यवहार की उनकी शिकायतों को नजरअंदाज किया जिससे उनका मानवता से भरोसा ही उठ गया है।

पारिवारिक कलह में युवक ने भाभी की चाकू मारकर की हत्या, मां समेत चार लोगों को किया घायल

खिलाड़ी ने यह भी कहा कि यॉर्कशर के साथ 2016 से 2018 तक खेलने के दौरान वह आत्महत्या करने के करीब पहुंच गए थे। लेकिन पग ने कहा कि रफीक ही एकमात्र खिलाड़ी है जिसे यॉर्कशर के कार्यकाल के दौरान परेशानी हुई। उन्होंने क्लब की वेबसाइट पर ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि मैंने पढ़ा कि अजीम रफीक ने यॉर्कशर काउंटी पर संस्थागत रूप से नस्लवादी होने का आरोप लगाया। निश्चित रूप से मैं इन आरोपों पर टिप्पणी करने की स्थिति में नहीं हूं लेकिन मुझे हैरानी नहीं है कि ये आरोप उसने लगाए हैं।

10 में से 8 कंपनियों का मार्केट कैप 1.11 लाख करोड़ रुपये घटा

उन्होंने लिखा कि मेरा अंपायर और प्रशासक के तौर पर पर अजीम से संपर्क था और मैंने पाया कि उससे निपटना बहुत मुश्किल है क्योंकि वह बहुत ही असभ्य था। उन्होंने लिखा कि बल्कि पिछले पांच सालों में वह हमारी लीग में एकमात्र व्यक्ति है जिससे मुझे कुछ मुद्दे हुए हैं। हमारे कई अंपायरों और हमारे क्लब के एक अंपायर को भी उससे 2016 में समस्या हुई थी जब वह क्लब के साथ था।

Exit mobile version