Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इंग्लैंड टीम को दी चेतावनी बोले

Former England captain Michael Vaughan warned the England team

Former England captain Michael Vaughan warned the England team

भारत और इंग्लैंड के बीच एक बार फिर टेस्ट सीरीज होने को हैं। लेकिन उससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने  इंग्लैंड टीम को चेतावनी दी है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी टीम के प्रदर्शन को देखते हुए कहा कि अगर टीम इंडिया के खिलाफ ग्रीन टॉप विकेट तैयार किए जाते हैं, तो इसका मेजबान टीम को फायदा कम, नुकसान ज्यादा होगा।  वॉन ने कहा कि इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज में प्लेइंग-11 में स्पेशलिस्ट स्पिनर को शामिल न करके बड़ी गलती की और अब उसको इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। वॉन ने टेलिग्राफ से बातचीत में कहा कि मैं नहीं मानता हूं कि भारत के खिलाफ ग्रीन टॉप विकेट पर खेलना चाहिए।

भले ही उन्हें कुछ टेस्ट में जीत मिल जाए। क्योंकि इससे इंग्लिश टीम को बहुत फायदा नहीं होगा क्योंकि उन्हें इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलनी है। ऐसे में इंग्लिश टीम को अच्छी टेस्ट विकेट पर खेलना और जीतना सीखना होगा। उन्होंने कहा कि बीते कुछ हफ्ते में टेस्ट क्रिकेट अच्छी पिचों पर खेला गया है और जिस टीम ने बेहतर खेला, उसे फायदा भी मिला। इंग्लैंड ने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली है। इससे साफ हो जाता है इस टीम को उसी के घऱ में हराने के लिए अभी लंबा रास्ता तय करना है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली भारत के लिए लक्की, जानिए कैसे

आगे उन्होंने कहा कि इंग्लैंड टीम लॉर्ड्स में भाग्यशाली रही क्योंकि वहां बारिश हो गई थी। लेकिन लगातार दो हफ्ते एक ही तरह की गलती करना- ये रणनीति में नाकामी है। उन्होंने कहा कि एजबेस्टन जहां मौसम थोड़ा गर्म था और गेंद से टर्न मिल रही थी। वहां इंग्लैंड को प्लेइंग-11 में जरूर एक विशेषज्ञ स्पिनर के साथ उतरना चाहिए था। इससे गेंदबाजी में एक विविधता मिलती. लेकिन इंग्लैंड टीम ने गलती की। वो एजबेस्टन में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरी और इससे टीम को फायदा नहीं हुआ।

 

Exit mobile version