Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी ने की भविष्वाणी, बोले कोहली बनाएंगे..

Former England spin bowler Monty predicts that Kohli will be made..

Former England spin bowler Monty predicts that Kohli will be made..

WTC फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया 2 जून को भारत से रवाना होगी। बता दे न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक फाइनल मैच खेलने के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड की टीम भारत के हाथों मिली टेस्ट में 3-1 की हार का हिसाब अपने घर में चुकता करना जरूर चाहेगी। वहीं विराट कोहली की सेना जो रूट की टीम को उनकी सरजमीं पर भी धूल चटाने की फिराक में होगी। लेकिन इस बीच, इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने 4 अगस्त से शुरू होने वाले इस टेस्ट सीरीज को एक बड़ी भविष्यवाणी की है। पनेसर ने कहा है कि भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाएंगे।

बता दे उन्होंने इंडिया टुडे के साथ बातचीत करते हुए मोंटी पनेसर ने कहा कि उनको लगता है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में विराट कोहली सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे। इससे पहले पूर्व इंग्लिश गेंदबाज ने इस सीरीज के नतीजे को लेकर भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि टीम इंडिया इंग्लैंड का 5-0 से सफाया करने में सफल होगी। पनेसर ने कहा कि भारत विराट कोहली से ज्यादा रवि शास्त्री की टीम है।

ईसीबी ने पूर्व तेज गेंदबाज मैल्कम और हेडली को नियुक्त करेगा मैच रेफरी

आगे उन्होंने कहा, ‘अगर कोई भी पिछले कुछ महीनों में टीम इंडिया के प्रदर्शन का एनालिसिस करेगा, तो वह आसानी से कह सकता है कि यह टीम विराट कोहली से ज्यादा रवि शास्त्री की है। वह रवि शास्त्री हैं, जिन्होंने टीम को खुद पर भरोसा करना सिखाया। एडिलेड में 36 के भूत के बाद टीम इंडिया ने जिस तरह से वापसी की वह किसी चमत्कार से कम नहीं था। टीम इंडिया ने सीरीज जीती वह भी तक जब उनका कप्तान साथ नहीं था।

पनेसर ने आगे कहा, ‘वह शास्त्री थे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराने में टीम इंडिया की मदद की।’ सीरीज के बाद टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बताया था कि एडिलेड टेस्ट के बाद शास्त्री ने कैसे टीम का मनोबल बढ़ाया था। तब श्रीधर ने कहा था, ’36 रनों पर ऑलआउट होने के बाद हमें नहीं पता था कि आगे क्या करना है। तब रवि भाई ने हम सबको साथ बुलाकर कहा था कि इस 36 को अपनी जर्सी पर एक तमगे की लगाओ और यह टीम एक शानदार टीम बन जाएगी।’

 

Exit mobile version