Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व तेज गेंदबाज का निधन, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

इंग्लिश काउंटी क्लब केंट ने इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज एलन इग्लेसडेन के निधन पर शोक व्यक्त किया है, जिनका 57 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

इग्लेसडेन ने जुलाई 1986 में समरसेट के खिलाफ केंट के लिए पदार्पण किया, और दो दशकों के करियर में, क्लब के लिए 283 मैच खेले, जिसमें प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट दोनों में उन्होंने 592 विकेट लिए।

केंट के लिए उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1992 के सीज़न के समापन में ज़िम्बाब्वे बी के खिलाफ आए थे, जिसमें उन्होंने 37 रन देकर सात विकेट लिए कुल मिलाकर उन्होंने केंट के लिए 19 बार पांच विकेट लिए।

इग्लेसडेन ने इंग्लैंड के लिए दोनों प्रारूपों में सात मैच खेले, जिसमें उन्होंने आठ विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 1989 की पुरुषों की एशेज श्रृंखला के छठे टेस्ट में पदार्पण कर मार्क टेलर और स्टीव वॉ का विकेट लिया था।

फिर बैन हुआ तसलीमा नसरीन का फेसबुक अकाउंट, बोलीं- सच बोलने की मिली सजा

केंट ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ” इग्लेसडेन ने 1999 में बर्कशायर के लिए माइनर काउंटी क्रिकेट खेलने के दौरान एक निष्क्रिय ब्रेन ट्यूमर का पता चलने के बाद खेल से संन्यास ले लिया था। स्वस्थ होने के बाद उन्होंने ब्रेन ट्यूमर चैरिटी के लिए सैकड़ों-हजारों पाउंड जुटाने के लिए अथक प्रयास किया, जो विश्व स्तर पर ब्रेन ट्यूमर में अनुसंधान के लिए सबसे बड़ा समर्पित संगठन है, और इग्लेसडेन इस संगठन के संरक्षक थे।”

Exit mobile version