Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

19 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा हिजबुल मिजाहिदीन का पूर्व आतंकी

terrorist arrested

terrorist arrested

जम्मू-कश्मीर में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। केंद्र शासित प्रदेश के किश्तवाड़ जिले में पुलिस ने 19 साल की लंबे सर्च के बाद हिजबुल मुजाहिदीन के एक पूर्व आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले भी पिछले दिनों लंबे समय से छिप रहे 2 अन्य आतंकवादी पकड़े जा चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि रियासी के अरनास गांव का रहने वाला दुल्ला उर्फ जमील पिछले 11 दिनों में किश्तवाड़ में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया तीसरा पूर्व आतंकवादी है जो फरार हो गया था।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि विशेष पुलिस दल ने विशेष सूचना पर कई संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की और दुल्ला उर्फ जमील को गिरफ्तार किया, जो वर्तमान में चटरू क्षेत्र के कुंडवार गांव में छुपा हुआ था।

प० दीनदयाल उपाध्याय एक मजबूत और सशक्त भारत चाहते थे : डॉ. दिनेश शर्मा

उन्होंने कहा कि दुल्ला 2002 में पुलिस स्टेशन चटरू में आतंकवाद से जुड़े एक मामले में वांछित था और वह गिरफ्तारी से बच रहा था। प्रवक्ता ने बताया कि उसे स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इससे पहले, दो पूर्व आतंकवादी फरार हो गए थे, बुधर-बोंजवाह के नजीर अहमद और अब्दुल गनी उर्फ “माविया” को क्रमशः 15 और 17 सितंबर को 12 साल और 19 साल की लंबी खोज के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

Exit mobile version